ग्रेटर नोएडा में जलभराव की समस्या जारी : बंद किए प्राचीन शिव मंदिर के द्वार, प्राधिकरण ने मूंदी आंखें

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में जलभराव अत्यंत चिंता का विषय बनता जा रहा है। थोड़ी सी बारिश में हर तरफ जलभराव की समस्या लोगों को परेशान कर देती है। इन दिनों तिलपता गांव के लोग भी इस समस्या से परेशान हैं। दरअसल, गांव में जलभराव के चलते प्राचीन शिव मंदिर का मुख्य द्वार बंद कर दिया गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि इस समस्या को लेकर कई बार प्राधिकरण में शिकायत की गई, लेकिन अफसर अपनी आंखें मूंदें बैठे हैं।

ग्रामीणों को हो रही परेशानी
दादरी से ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाले तिलपता गांव के मुख्य मार्ग पर बरसात के चलते जल भराव की समस्या रहती है। गांव में प्राचीन मंदिर शिव मंदिर बना हुआ है, जिसमे रोजाना पूजा होती है। जलभराव के चलते ग्रामीण द्वार से प्रवेश नहीं कर पा रहे। मुख्य द्वार पर जलभराव होने के चलते गंदा पानी मंदिर में प्रवेश कर रहा है। इसी परेशानी के चलते ग्रामीणों ने मुख्य द्वार को हटा, वहां एक ईंट की दिवार खड़ी कर दी ताकि मंदिर के अंदर गंदा पानी प्रवेश न कर सके।

प्राधिकरण पर लगाए आरोप
गांव में जलभराव के चलते लोगों को अत्यंत कठिनाईओ का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि प्राधिकरण को कई बार सूचित किया गया, लेकिन हर बार समस्या को अनदेखा कर दिया जाता है। लोग हर वर्ष इस परेशानी से गुजरते है और उनकी इस परेशानी के दौरान में प्राधिकरण हमेशा गायब रहता है।

अन्य खबरें