ग्रेटर नोएडा में जमानत दिलवा रहा गैंग :  फर्जी दस्तावेजों से सैकड़ों लोगों को जेल से निकलवाया बाहर, पुलिस ने लिया एक्शन 

Tricity Today | आरोपी गिरफ्तार



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में फर्जी दस्तावेजों के जरिए लोगों को जमानत दिलवाने वाले एक गैंग का पर्दाफाश किया गया है। थाना सूरजपुर और स्वाट टीम ने गैंग के पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पकड़े गए आरोपी फर्जी दस्तावेजों के जरिए जेल में बंद लोगों को जमानत दिलवाते थे। आरोपी अब तक सैकड़ों लोगों को फर्जीवाड़ा कर जेल से बाहर निकलवा चुके हैं। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में फर्जी दस्तावेज बरामद किए हैं।  

सूरजपुर कोर्ट के पास से आरोपियों को पकड़ा 
पुलिस को आए दिन सूचना मिल रही थी कि एक गिरोह सक्रिय है, जो कोर्ट में आने वाले आरोपियों की फर्जी जमानत दिलवाने का काम करता है। इस सूचना पर पुलिस और स्वाट टीम ने कार्रवाई करते हुए सूरजपुर कोर्ट की ओर जाने वाली सड़क पर मोजर बियर के पास से पांच आरोपियों को पकड़ा है। इस दौरान वरुण, एजाज, इस्माइल, बीरबल और नरेशचंद को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इन आरोपियों के कब्जे से जमानत शपथ पत्र (जाली फोटो कॉपी कुल 16 कृतियां), आदेश जमानत उच्च न्यायालय इलाहाबाद, 1 वकालतनामा अधिवक्ता, रिपोर्ट तहसील सत्यापित संपत्ति गारंटर, 1 जमानत बांड, शपथ पत्र गारंटर इस्माइल, जमानत शपथ पत्र तैमूर, खतौनी गांव अहेड़ा बागपत, 9 फर्जी आधार कार्ड, 01 जमानत बांड सौरभ मुकदमा संख्या 268/2024 धारा 60/63 सेक्टर-24 नोएडा, 25 स्टांप, खाली स्टांप 10 रुपए (16 कृतियां), जमानत बांड खाली (10 कृतियां), शपथ पत्र गारंटर खाली (20 कृतियां), 02 स्टांप पैड, खतौनी कुल (18 कृतियां) और 15 खाली ए-फोर साइज, 03 मोबाइल फोन और एक कार बरामद की है।

कई वकील भी गैंग में शामिल 
पकड़े गए आरोपी कोर्ट में आने वाले आरोपियों की जमानत कराते थे। ये लोग फर्जी दस्तावेज तैयार करते थे और उनके आधार पर आरोपियों को कोर्ट में जमानत मिल जाती थी। बताया जा रहा है कि आरोपियों के वकील इन मामलों में इनसे संपर्क करते थे और ये लोग फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमानत दिलवाते थे। पता पता चला है कि इस गैंग में कई वकील भी शामिल हैं। पुलिस जांच के बाद उन्हें भी गिरफ्तार कर सकती है। 

छोटे-मोटे मामलों में कराई जमानत 
पुलिस जांच में पता चला है कि इन लोगों ने छोटे-मोटे मामलों में ही आरोपियों की जमानत कराई है। गौतमबुद्ध नगर के अलावा भी ये कई जगहों पर इस तरह से काम कर चुके हैं, हालांकि पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या इन्होंने किसी बड़े अपराधी की जमानत कराई है।

अन्य खबरें