ग्रेटर नोएडा का मुद्दा : सूर्य कंपनी की वजह से जा सकती है लोगों की जान, एक्टिव सिटीजन टीम ने सीईओ को लिखा पत्र

Tricity Today | Symbolic Image



Greater Noida News : एक बार फिर एक्टिव सिटीजन टीम ने ग्रेटर नोएडा शहर का बड़ा मुद्दा उठाया है। शहर में सूर्य कंपनी के द्वारा बिजली का कार्य किया जाता है, लेकिन कार्य को बेहद लापरवाही तरीके से किया जाता है। इस समय सूर्य कंपनी के द्वारा अंडरग्राउंड केबल डाले जा रहे हैं, लेकिन इन बिजली के केबल को डालने के लिए कुल 4 इंच की खुदाई हो रही है। बरसात के समय में इस लापरवाही की वजह से किसी की जान भी जा सकती है। दूसरी तरफ शहर में काफी स्थान ऐसे हैं, जहां पर खुले में तारे पड़े हुए हैं। अगर किसी का पांव वहां चला गया तो मौत हो जाएगी। इन सभी मुद्दों को लेकर एक्टिव सिटीजन टीम ने एक बार फिर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने एक्शन लेने की मांग की है। 

पहला मुद्दा
एक्टिव सिटीजन टीम के सदस्य हरेंद्र भाटी ने बताया कि शहर में सूर्य कंपनी के द्वारा पोल के लिए केबिल डाली रही जा रही है। इस कार्य के लिए खुदाई केवल 4 इंची की हो रही है। इस समय बरसात का मौसम चल रहा है, जिसकी वजह से यह कोई बड़ा हादसा हो सकता है। इलेक्ट्रिक तार की वजह से कभी भी कोई अपनी जान गंवा सकता है। इस समय कासना में स्थित जिम्स अस्पताल के सामने कार्य किया जा रहा है, जहां पर हजारों की संख्या में लोगों का आना-जाना बना रहता है।

दूसरा मुद्दा 
हरेंद्र भाटी ने आगे कहा कि कई यूनिवर्सिटी रोड पर भी जगह-जगह नंगे तार पड़े हुए हैं, उनसे भी जनमानस या जानवर की मौत हो सकती है। साइडों पर ना सुपरवाइजर देख रहे हैं ना कोई भी अधिकारी कार्य को देख रहे है। घटिया तरीके से कार्य किये जा रहे हैं। ऐसी कंपनी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ को पत्र लिखा है। आपको बता दें कि एक्टिव सिटीजन टीम लगातार ऐसे मुद्दों को उठाती रहती है।

अन्य खबरें