Greater Noida Breaking : अपहरण का नाटक कर प्रेमी संग फरार हुई छात्रा को पुलिस ने गोंडा से किया बरामद

Tricity Today | स्वाति का फाइल फोटो



Greater Noida News : कोतवाली बादलपुर क्षेत्र के सादोपुर गांव में रहने वाली एक छात्रा के परिजनों ने गुरुवार सुबह जीटी रोड 91 पर जाम लगा कर हंगामा किया था। इस दौरान परिजनों ने आरोप लगाया था कि गुरुवार सुबह मॉर्निंग वॉक के दौरान कार सवार बदमाशों ने उनकी बेटी का अपहरण कर लिया है। मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच शुरू की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पुलिस ने लापता छात्रा को उसके प्रेमी के साथ यूपी के जनपद गोंडा से बरामद कर लिया है। पुलिस ने बताया कि छात्रा अपनी मर्जी से एक दिन पहले ही प्रेमी के साथ घर से चली गई थी। परिजनों ने पुलिस को झूठी कहानी बता कर छात्रा के अपहरण की जानकारी दी थी।

जानकारी के मुताबिक कोतवाली बादलपुर क्षेत्र के सादोपुर गांव में पूर्व प्रधान अजय पाल की पोती स्वाति (22 वर्ष) परिवार के साथ रहती है और इस समय नीट की तैयारी कर रही है। गुरुवार सुबह छात्रा के परिजनों ने दावा किया था कि वह अपने भाई बहनों के साथ सुबह 5:30 बजे मॉर्निंग वॉक पर निकली थी। इस दौरान कार सवार कुछ बदमाशों ने उनकी बेटी का अपहरण कर लिया। मामले में दादरी विधायक तेज पाल नागर समेत तमाम नेताओं और स्थानीय लोगों ने पुलिस-प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मामले में जल्द कार्रवाई की मांग की थी।



इस पर छात्रा की तलाश के दौरान कोतवाली बादलपुर पुलिस ने शुक्रवार को लापता छात्रा स्वाति को उसके प्रेमी अनिमेष तिवारी के साथ जनपद गोंडा से बरामद कर लिया है। एसीपी योगेंद्र सिंह कि आरोपी छात्रा बालिग है और वह अपनी मर्जी से अपने प्रेमी अनिमेष तिवारी के साथ गई थी। इसलिए फिलहाल अनिमेष के खिलाफ पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। पुलिस ने छात्रा को बरामद कर उनके परिजनों को सौंप दिया है।

इज्जत बचाने के लिए रची थी अपहरण की फर्जी कहानी 
पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि सादोपुर गांव की रहने वाली छात्रा स्वाति के अपहरण की फर्जी कहानी परिजनों ने पुलिस को बताई थी। दरअसल छात्रा 15 सितंबर की दोपहर ही प्रेमी अनिमेष के साथ घर से चली गई थी और उसने अपना मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर दिया था। इसके बाद मामले की जानकारी होने पर परिजनों ने गुरुवार सुबह पुलिस को छात्रा के मॉर्निंग वॉक के दौरान अपहरण की फर्जी कहानी सुना कर मामला दर्ज करा दिया था। इस मामले में परिजनों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर NH-91 पर जाम लगा कर प्रदर्शन करते हुए मामले के जल्द खुलासे की मांग की थी। इस पर पुलिस की 5 टीमें बनाकर मामले की छानबीन की जा रही थी। इस दौरान पुलिस को पता चला कि छात्रा का मोबाइल फोन 15 सितंबर की दोपहर से स्विच ऑफ है जिस पर पुलिस को शक हुआ। पुलिस छात्रा की कॉल डिटेल के आधार पर प्रेमी अनिमेष तिवारी तक गोंडा पहुंच गई और छात्रा को बरामद कर लिया।

पुलिस टीम को एक लाख रुपये का इनाम
24 घंटे में अपहरण का झूठे मामले का खुलासा कर प्रेमी संग गोंडा से छात्रा को सकुशल बरामद करने वाली कोतवाली बहादरपुर को उत्तर प्रदेश शासन ने 1 लाख रुपये का इनाम दिए जाने की घोषणा की है। अपर मुख्य सचिव( गृह) अवनीश अवस्थी ने पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा शुक्रवार को की है।

अन्य खबरें