लोकसभा चुनाव 2024 : जेवर एयरपोर्ट से प्रभावित 6 गांव के ग्रामीण करेंगे इलेक्शन का बाहिष्कार, पंचायत कर किया ऐलान 

Tricity Today | गांव रन्हेरा के ग्रामीण करेंगे चुनाव का बाहिष्कार



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में जेवर एयरपोर्ट से प्रभावित 6 गांव के किसानों ने मंगलवार को पंचायत की। इस दौरान ग्रामीणों ने आने वाले लोकसभा चुनाव का बाहिष्कार करने कर ऐलान किया है। ग्रामीणों का आरोप है कि उन्हें कोई सुविधा नहीं मिल रही है। कई बार संबंधित अधिकारियों से शिकायत भी कर चुके हैं। लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। 

तानाशाही का लगाया आरोप 
जेवर के गांव रन्हेरा में मंगलवार को एयरपोर्ट के दूसरे व तीसरे चरण से प्रभावित 6 गांव के ग्रामीणों ने एक पंचायत का आयोजन किया। जिसमे ग्रामीणों ने भूमि अधिग्रहण, विस्थापन नीति आदि मांगों पर प्रशासन व जन प्रतिनिधियों द्वारा उनकी उपेक्षा व तानाशाही करने का आरोप लगाते हुए आगामी लोकसभा चुनाव के बहिष्कार करने का ऐलान किया। पंचायत की अध्यक्षता ठा. गणपत सिंह सूबेदार ने की गांव रन्हेरा में मंगलवार को एयरपोर्ट के दूसरे व तीसरे चरण से प्रभावित गांव रन्हेरा, थोरा, नीमका, नगला हुकम सिंह, नगला जहानु व कुरैव के ग्रामीण पहुंचे। 

दो साल से लगातार कर रहे हैं पंचायत 
पंचायत में ग्रामीणों ने कहा कि एयरपोर्ट के लिए किए जा रहे भूमि अधिग्रहण, विस्थापन व अपनी मूलभूत सुविधाओं आदि मांगों को लेकर ग्रामीण पिछले दो वर्षों से पंचायत करते आ रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी किसानों व मजदूरों के साथ अन्याय किया जा रहा है। 

जनप्रतिनिधियों ने भी नहीं किया समाधान 
ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में सुविधाओं को लेकर वह कई बार जनप्रतिनिधियों से भी मिल चुके हैं। लेकिन समस्याओं का समाधान नहीं होता है। जिसके चलते ही लोगों में रोष है। ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने कई बार क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से भी मूलभूत सुविधाओं की शिकायत की है।

सुविधा नहीं तो वोट नहीं 
उनकी समस्याओं की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया गया है। जिसके चलते ग्रामीणों ने इस बार चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि जब गांवों में सुविधा नहीं तो वोट किस बात का दे। इस मौके पर प्रभु नंबरदार, सतपाल सिंह, रनवीर सिंह, विपिन चौधरी, जय किशन शर्मा आदि सैकडों ग्रामीण मौजूद रहे।

डीएम का बयान 
इस संबंध में डीएम मनीष कुमार वर्मा का कहना है कि चुनाव बाहिष्कार करने जैसी कोई बात नहीं है। एसडीएम और एडीएम लगातार नजर बनाएं हुए हैं। कुछ लोग हैं जो बार-बार पंचायत कर रहे हैं। उन्हें भी समझा-बुझा लिया जाएगा। डीएम ने कहा कि ग्रामीणों की हर समस्या का समाधान किया जा रहा है। 

अन्य खबरें