बदलता जेवर : स्विट्जरलैंड की तर्ज पर विकसित होगा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, इन पदों पर नौकरी के अवसर 

Google Image | Symbolic Image



Greater Noida News : उत्तर प्रदेश सरकार नोएडा के जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jewar Airport Noida) को दुनिया के बेहतरीन एयरपोर्ट जैसे स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख एयरपोर्ट की तरह विकसित करने जा रही है। इसके लिए सरकार ने तेजी से काम शुरू कर दिया है। इस एयरपोर्ट के बन जाने से नोएडा ग्रेटर नोएडा समेत पुरे एनसीआर को कनेक्टिविटी मिलेगी। साथ ही लोगों को रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे। 

देश के पहले ट्रांजिट हब बनेगा 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) चाहते हैं कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट उत्तर प्रदेश देश का सबसे बेहतरीन एविएशन हब बने। इसीलिए नोएडा एयरपोर्ट को दुनिया स्तरीय सुविधाओं से लैस किया जा रहा है। यहां से पूरे एशिया प्रशांत क्षेत्र के लिए विमानों का आवागमन होगा। भारत में अभी कोई भी एयरपोर्ट ऐसा नहीं है जो ट्रांजिट हब के रूप में काम करता हो।

नौकरी के लिए आप भी कर सकते हैं अप्लाई 
नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण एयरपोर्ट के आस-पास की जरूरी बुनियादी सुविधाओं और अन्य परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं। एयरपोर्ट के अंदर की नियुक्तियों और प्रबंधन के लिए ई-निविदा के जरिए आवेदन मांगे जा रहे हैं। इसके लिए हैंडलिंग स्टाफ और कंसल्टेंट नियुक्त किए जाएंगे। साथ ही ईवी चार्जिंग स्टेशन, बिजली की देखरेख और कैंटीन प्रबंधन आदि के लिए भी निविदाएं निकाली जा रही हैं। एयरपोर्ट पर ईंधन स्टेशन भी लगाए जाएंगे। एक कंसल्टेंट एजेंसी को भी नियुक्त किया जाएगा जो परियोजना प्रबंधन, प्रशासन और अन्य प्रक्रियाओं को देखेगी। सरकार का लक्ष्य जेवर एयरपोर्ट को दुनिया के शीर्ष एयरपोर्ट्स की श्रेणी में लाना है।

अन्य खबरें