ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : पाकिस्तानी व्यक्ति ने हड़पी जेवर की जमीन, भारत-पाक बंटवारे से जुड़ा मामला

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो



Greater Noida News : थाना जेवर में एक व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि बंटवारे के समय पाकिस्तान चले गए एक व्यक्ति ने धोखाधड़ी करके भारत में स्थित कस्टोडियन की जमीन को अपनी पत्नी के नाम करवा लिया है। थाना जेवर के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि नासिर नामक व्यक्ति ने थाने में मुफीद खान उर्फ एमएम खान, रिहाना और एक अन्य व्यक्ति के नामित करते हुए कोर्ट के आदेश पर धोखाधड़ी सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया है। 

क्या है पूरा मामला
उन्होंने बताया कि पीड़ित के अनुसार वर्ष 1947 में भारत पाक बंटवारे के बाद तौफीक पुत्र नगदा निवासी ग्राम आलियाबाद उर्फ मेहंदीपुर भारत छोड़कर पाकिस्तान चला गया था। मेहंदीपुर गांव के राजस्व रिकॉर्ड में उपरोक्त तौफीक पुत्र नागदा के नाम कुछ जमीन दर्ज है। उन्होंने बताया कि आरोपी पाकिस्तान जाने के बाद वहां का नागरिक बन गया था। इसलिए भारत में स्थित उसकी जमीन पर उसका कोई अधिकार नहीं है। 

अब जमीन सरकारी हो गई
उन्होंने बताया कि इसके बावजूद भी मुफीद खान ने उक्त जमीन को धोखाधड़ी कर अपनी पत्नी रिहाना के नाम करवा लिया, जो गैरकानूनी है। उनके अनुसार जो लोग भारत छोड़कर पाकिस्तान चले गए थे। उनकी जमीन भारत सरकार के अधीन हो गई थी। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अन्य खबरें