दर्द में किसान बोला- ग्रेटर नोएडा में हो रही हजारों हत्या : शिकायत के बावजूद नहीं हो रहा एक्शन, वन विभाग और पुलिस पर गंभीर आरोप

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा में काटे जा रहे पेड़



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में हजारों पेड़ों की हत्या हो गई है। वन विभाग पर भी लापरवाही के आरोप लगाए गए हैं। इस मामले की शिकायत कुछ लोगों ने की है। आरोप लगाने वालों का कहना है कि वन विभाग और पुलिस की मिलीभगत से पेड़ काटे जा रहे हैं। पेड़ काटना किसी हत्या से कम नहीं है। पेड़ की वजह से पूरा संसार जीवित है। 

वन विभाग पर गंभीर आरोप
यूनियन लीडर उपेंद्र खारी ने बताया कि देबू मोटर्स परिसर में पुलिस और वन विभाग की मिलीभगत से अवैध पेड़ कटाई का मामला सामने आया है। गुंडागर्दी के माध्यम से जोर-जबरदस्ती से पेड़ों को काटा जा रहा है, जबकि पर्यावरण और वन विभाग इस पर आंखें मूंदे बैठा है। इस मामले में स्थानीय नागरिकों और यूनियन ने आरोप लगाया है कि वन विभाग और पुलिस विभाग को पहले ही मैनेज कर लिया गया है। 

पेड़ कटवाने वाले पहले भी जा चुके जेल
उपेंद्र खारी ने बताया कि घटना के समय कुछ लोगों की मौजूदगी में पेड़ काटे जा रहे थे। ये वही अपराधी हैं, जिन्हें पुलिस ने पहले गिरफ्तार किया था। स्थानीय लोगों ने डीएम को पत्र के माध्यम से इस मामले की जानकारी दी थी, लेकिन आज तक थाने में इनके खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। 

शकुंतलम कंपनी का अनैतिक कब्जा
शकुंतलम कंपनी बिना किसी परमिशन और कागजात के इस जमीन पर कब्जा किए हुए है, जो अब भी कोर्ट में लंबित है। दो अन्य कंपनियां भी इसी जमीन को लेकर लड़ रही हैं। यूनियन भी इस जमीन पर मजदूरों की लायबिलिटी के लिए कोर्ट में संघर्षरत है। शकुंतलम कंपनी बाउंसर की मदद से इस जमीन पर कब्जा किए हुए है, जो अनैतिक है।

अन्य खबरें