खुशखबरी : नोएडा एयरपोर्ट के पास कारोबार लगाने का सुनहरा मौका, यमुना प्राधिकरण ला रहा 600 प्लॉट की स्कीम

Tricity Today | CEO Arunvir Singh



Greater Noida News : यदि आप यमुना सिटी (Yamuna City) में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) के पास बसने और अपना कारोबार शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो तैयार रहिए, क्योंकि यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) आपके लिए कई योजनाएं लेकर आ रहा है। यमुना प्राधिकरण सेक्टर-18 और सेक्टर-20 में 300 वर्गमीटर से लेकर 4000 वर्गमीटर तक के 600 प्लॉट की योजना लेकर आ रहा है। 

100 एकड़ क्षेत्र के चार प्लॉट होंगे
यमुना प्राधिकरण के द्वारा कार्पोरेट ऑफिस, नर्सिंग होम और इंडस्ट्री के 4000 वर्ग मीटर के प्लॉट ला रहा है। इसके अलावा मेडिकल डिवाइस पार्क में 35 प्लॉट की योजना भी आ रही है। ये सभी योजनाएं यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे स्थित नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास अलग-अलग सेक्टरों में होंगी। इसके अलावा यमुना प्राधिकरण जेवर टाउनशिप की स्कीम भी निकालने जा रहा है, जिसमें 100 एकड़ क्षेत्र के चार प्लॉट शामिल होंगे। यह बिल्डरों के लिए स्कीम होगी।

कार्गो टर्मिनल से होगा फायदा
यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र में बसने और अपना कारोबार शुरू करने का यह एक बहुत अच्छा मौका है, क्योंकि सितंबर महीने से नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से विमान उड़ान भरने लगेंगे। यहां पर कारोबार करने वालों के लिए यह भी एक बड़ी सुविधा होगी कि यहां कार्गो टर्मिनल भी बनाया जा रहा है। इससे उद्यमी अपने उत्पादों को विमान से विदेश भेज सकेंगे और वहां से भी आवश्यक कच्चा माल और अन्य सामान मंगवा सकेंगे। इस प्रकार नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निकट बसने और कारोबार शुरू करने के लिए यमुना प्राधिकरण द्वारा प्रस्तावित विभिन्न योजनाएं खास होंगी।

अन्य खबरें