Gurugram : क्रिप्टो करंसी में निवेश करने के नाम पर युवती से 69 हजार रुपये की ठगी, जानिए कैसे की धोखाधड़ी

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



Gurugram News : साइबर क्राइम पश्चिम थाना क्षेत्र में एक युवती को क्रिप्टो करंसी में निवेश करने के नाम पर 69 हजार रुपये की ठगी का सामना करना पड़ा है। पीडिता के मोबाइल पर एक नंबर से मैसेज आया। जिसमें बिटकॉइन में निवेश कराने का झांसा देकर 50 मुनाफा दिलाने की बात कही गई थी। युवती ने जब मैसेज पर क्लिक किया तो उसे एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़कर उससे 69 हजार रुपये की ठगी कर ली। ठगी की जानकारी होने पर पीडिता ने पुलिस शिकायत की है। 

व्हॉट्सएप पर आया था मैसेज
जानकारी के अनुसार, राजेंद्रा पार्क सेक्टर-105 में रहने वाली निशा गोप ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि कुछ समय पहले उसके व्हॉट्सएप पर एक संदिग्ध मैसेज आया। इस मैसेज में उसे बिटकॉइन में निवेश करने का ऑफर दिया गया। जिसमें 50 फीसदी मुनाफा मिलने का वादा किया गया था। निशा ने इसे गंभीरता से लेते हुए आगे की प्रक्रिया में भाग लेने का फैसला किया।

टेलिग्राम ग्रुप में किया शामिल
निशा को बाद में एक टेलिग्राम ग्रुप में शामिल किया गया। उसने 31 अगस्त को दो बार में 9000 रुपये और 60,000 रुपये निवेश कर दिए। कुछ समय बाद उसे बताया गया कि अगर वह 50,000 रुपये और नहीं लगाती, तो पहले की राशि से हाथ धोना पड़ेगा। यह सुनकर निशा को शक हुआ। उसे एहसास हुआ कि यह एक धोखाधड़ी है और वह ठगी का शिकार हो गई है। निशा गोप ने ठगी के मामले में पुलिस से मदद मांगी और अपनी शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

अन्य खबरें