हरियाणा विधानसभा चुनाव : मतदान की तैयारियां पूरी, 4 अक्टूबर को राजकीय महाविद्यालय से रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

Google Image | Symbolic Image



Gurugram News : हरियाणा में 2024 के विधानसभा आम चुनाव के लिए मतदान की तैयारियों को जिला प्रशासन ने पूर्ण कर लिया है। शनिवार को होने वाले मतदान के लिए गुरुग्राम के 1507 मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियां सामग्री के साथ रवाना होंगी। शुक्रवार 4 अक्टूबर को शहर के सेक्टर 14 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय में सभी पोलिंग पार्टियों को ईवीएम और अन्य चुनावी सामग्री का वितरण किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने गुरुवार को चुनावी प्रक्रिया से संबंधित महत्वपूर्ण विषयों पर बैठक की। बैठक में पोलिंग पार्टियों का अंतिम प्रशिक्षण, मतदान केंद्र तक यातायात व्यवस्था और अन्य आवश्यक निर्देश दिए गए।

मतदान केंद्रों के लिए बसों की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश 
जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने रिटर्निंग अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए कि 4 अक्टूबर को पोलिंग पार्टियों के सदस्यों द्वारा पोस्टल बैलेट से वोट डालने का कार्य प्राथमिकता से किया जाए। उन्होंने इस संबंध में पोस्टल बैलेट पेपर के नोडल अधिकारी कुशल कटारिया से रिपोर्ट तैयार करने को कहा। इसके अलावा आरटीए विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर 4 अक्टूबर को मतदान केंद्रों के लिए बसों की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने स्पष्ट किया कि इस दिन सभी स्कूल और सरकारी संस्थान खुले रहेंगे।

सेक्टर-14 स्थित राजकीय महाविद्यालय से रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी रिटर्निंग अधिकारियों को नए वोटर टर्न आउट प्रारूप पर ट्रेनिंग देने के निर्देश दिए। पोलिंग पार्टियों के सदस्यों को 4 अक्टुबर को अपने निजी वाहनों से सेक्टर-14 स्थित राजकीय महाविद्यालय तक पहुंचने की सुविधा होगी। जिसके लिए पार्किंग व्यवस्था का ध्यान रखा जाएगा। केवल उन्हीं वाहनों को परिसर में प्रवेश की अनुमति होगी। जिन पर विशेष स्टिकर चस्पा होगा। जिला की चारों विधानसभा के लिए सभी पोलिंग पार्टियां सेक्टर 14 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय से ही रवाना होंगी। सभी पोलिंग पार्टियां 5 अक्टूबर को चुनाव समाप्त होने के बाद मतदान सामग्री के साथ महाविद्यालय लौटेंगी। मतदान के दिन पोलिंग पार्टियों को समय पर भोजन और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

यह अधिकारी रहे मौजूद 
इस दौरान बादशाहपुर के आरओ एवं एसडीएम अंकित चोकसे, डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र विज, गुरूग्राम के आरओ एवं एसडीएम रविंद्र कुमार, सोहना के आरओ एवं एसडीएम होशियार सिंह, पटौदी के आरओ व एसडीएम दिनेश लुहाच, एएलसी एवं  बैलट पेपर के नोडल अधिकारी कुशल कटारिया,  सीटीएम कुँवर आदित्य विक्रम सहित जिला निर्वाचन कार्यालय से अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 

अन्य खबरें