हापुड़ में साढ़े 12 लाख की चोरी का पर्दाफाश : दो सगे भाइयों समेत 3 गिरफ्तार, महंगे शौक ने क्राइम की दुनिया में धकेला

हापुड़ | 4 दिन पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | एसपी अभिषेक वर्मा



Hapur News : थाना देहात क्षेत्र के गढ़ रोड स्थित मंडी से स्याना के आढ़ती की गाड़ी से 12.50 लाख रुपये चोरी का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने दो सगे भाई समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 9.16 लाख रुपये चार मोबाइल फोन और घटना में प्रयुक्त बाइक आदि बरामद कर ली है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने अपने शौक पूरे करने के लिए वारदात को अंजाम दिया था। लूटी गई राशि से आरोपियों ने दो मोबाइल फोन खरीदें और कार भी खरीदने की फिराक में थे।

क्या बोले एसपी अभिषेक वर्मा
एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि थाना देहात में 20 जून को एक व्यापारी ने मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसमें यह बताया गया था कि बुलंदशहर जिले के स्याना के एक व्यापारी अपने व्यापार के लिए मंडी में आए थे और उनकी गाड़ी से साढ़े 12.50 लाख रुपये चोरी कर लिए थे। व्यापारी ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी। उन्होंने बताया कि इस पर जिले की स्वाट टीम और थाना देहात पुलिस की संयुक्त टीम को वारदात का पर्दाफाश करने के लिए लगाया था। टीम ने इस वारदात का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपी मोहल्ला गढ़ी पिलखुवा निवासी सगे भाई अमन, अभिषेक और महादेव चौक राणा पट्टी पिलखुवा निवासी आलोक को गिरफ्तार कर लिया है। 

ऐसे हुआ खुलासा
एसपी ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी अमन और अभिषेक के पिता की हापुड़ मंडी में ही आढ़त है, जहां अमन का आना जाता-रहता है। अमन ने अपने भाई अभिषेक और साथी आलोक के साथ मिलकर इस पूरी घटना की रेकी कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरी किए गए 12.50 लाख रुपये में से 9.16 लाख रुपये पुलिस ने बरामद किए। इसके साथ ही आरोपियों ने चोरी किए गए पैसों में से करीब डेढ़ लाख रुपये में दो मोबाइल फोन और अन्य सामान खरीदा था, जिसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया। एसपी ने बताया कि तीनों ने पूछताछ में बताया कि वह पिछले चार-पांच दिन से व्यापारी की रैकी कर रहे थे और उनको पहले से ही यह पता था कि व्यापारी जब भी मंडी में आता है तो अपनी गाड़ी में कुछ रुपया लेकर आते हैं और छोटे लालच के कारण वारदात को अंजाम दिया।

अन्य खबरें