हापुड़ में विदेश भेजने के नाम पर ठगी : हांगकांग में नौकरी के दिखाए थे सपने, दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने पर हुए चकनाचूर

हापुड़ | 3 दिन पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | नगर कोतवाली



Hapur News : हापुड़ में हांगकांग (Hong Kong) में नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से 8.63 लाख रुपये ठग लिए। आरोपियों ने फर्जी वीजा तैयार कर पीड़ितों को दे दिया। मामले की जानकारी होने पर पीड़ित ने आरोपियों से रुपये मांगे तो जान से मारने की धमकी दी गई। पीड़ित युवक की तहरीर पर नगर कोतवाली पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

सोशल मीडिया के जरिए हुई बातचीत
दरअसल, रिपोर्ट दर्ज कराते हुए शहर के मोहल्ला कानून गोयान के इरफान अहमद ने बताया कि वह एसी (AC) ठीक करने का काम करता है। लेकिन काफी दिनों से काम न चलने के कारण वह काफी परेशान चला आ रहा है। कुछ दिन पहले सोशल मीडिया के जरिए उसकी बातचीत जिला मुरादाबाद के कुंदरकी बाजार के जीशान से हुई थी। आरोपियों ने पीड़ित को बताया कि उसकी नौकरी हांगकांग (Hong Kong) में लगवा सकता है। नौकरी लगवाने की ऐवज में आरोपी ने उससे रुपयों की मांग की। पीड़ित ने अलग-अलग तारीखों में आरोपी के खाते में करीब 8.63 लाख रुपये जमा कर दिए। 

फर्जी वीजा और टिकट दिया 
इसके बाद आरोपी दो दिसंबर 2023 को हापुड़ आया। यहां आरोपी ने उसे हांगकांग (Hong Kong) में नौकरी दिलाने का एक फर्जी एग्रीमेंट तैयार करके दिया। इसके बाद आरोपी ने पीड़ित को दिल्ली बुलाया और फर्जी वीजा,टिकट और 50 हजार रुपये की फर्जी रसीदें थमा दी। हवाईअड्‌डे पर जब पीड़ित ने वहां तैनात अधिकारियों को वीजा दिखाया तो उसे फर्जीवाड़े का पता चला। इसके बाद पीड़ित ने आरोपी और उसके भाई शाहबाज से रुपये वापस देने के लिए कहा। इसपर आरोपियों ने रुपये लौटाने से इंकार कर दिया। जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की।

पुलिस का बयान 
सदर डीएसपी वरुण मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि पीड़ित युवक कि तहरीर पर जीशान और शाहनवाज के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मामले की जांच की जा रही है। जल्द आरोपियों कों गिरफ्तार किया जाएगा।

अन्य खबरें