हापुड़ में तेल के गोदाम में लगी आग : इस वजह से हुआ हादसा, फायर कर्मियों ने जान पर खेलकर पाया काबू

हापुड़ | 4 दिन पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | तेल के गोदाम में लगी आग



Hapur News : जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र के दिल्ली रोड स्थित एक सरसो के तेल और रिफाइंड के गोदाम में शार्ट सर्किट से अचानक गत्ते की पैकिंग में भीषण आग लग गई। आग लगता देख लोगों में हड़कंप मचा गया। मामले की जानकारी दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलने पर दमकल विभाग की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। टीम द्वारा नुकसान के बारे में जानकारी की जा रही है।

कैसे हुआ हादसा 
दरअसल मिली जानकारी के अनुसार मेरठ रोड निवासी विजय अग्रवाल रविंद्र तेल वालों का दिल्ली रोड पर स्थित सबली गेट के सामने एक तेल का गोदाम है। जिसमें पेकिंग के सामान के साथ साथ तेल के डिब्बे भी रखे थे। बुधवार की सुबह करीब 6 बजे गोदाम में रखे गत्ते की पैकिंग में अचानक आग लग गई। धुआं उठाता देख आसपास के लोग तुरंत मौके पर एकत्र हो गए। सूचना मिलने पर गोदाम स्वामी भी तुरंत मौके पर पहुंचे और दमकल विभाग को आग लगने की सूचना दी गई। दमकल विभाग की टीम आनन-फानन में मौके पर पहुंच गई और बुझाने का प्रयास किया गया।

कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू
आग इतनी भयंकर थी कि पिलखुवा से भी दमकल की गाड़ी को बुलवाया गया। गोदाम में तेल की पैकिंग, तेल के डिब्बे और टीन भी बड़ी संख्या में रखे हुए थे। सभी को यह डर था कि कहीं आग तेल के टीन और डिब्बों में न लग जाए। आग लगने के कारण मौके पर अफरा-तफरी मच गई। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर गत्ता पैकिंग में लगी आग पर काबू पा लिया और बड़ा हादसा होने से बचा लिया।

अधिकारियों का बयान 
जिले के मुख्य अग्निशमन अधिकारी मनु शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रारंभिक जांच में शोर्ट सर्किट के कारण गत्ते की पैकिंग में आग लगना पाया गया है। विभिन्न बिंदुओं को ध्यान में रख मामले की जांच का जा रही है।

अन्य खबरें