हापुड़ में महिला को दी गलत रिपोर्ट : अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट की जांच में हुआ खुलासा, सेंटर हुआ सील 

हापुड़ | 4 दिन पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | अल्ट्रासाउंड सेंटर सील



Hapur News : गढ़मुक्तेश्वर कस्बे के स्याना रोड पर स्थित एक अल्ट्रासाउंड सेंटर द्वारा महिला को रिपोर्ट देने पर स्वास्थ्य विभाग ने सीलिंग की कार्रवाई की है। गलत रिपोर्ट देने की शिकायत के बाद जांच समिति द्वारा अल्ट्रासाउंड सेंटर का पंजीकरण निरस्त कर दिया गया है। विभाग की इस कार्रवाई से अन्य अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालकों में हड़कंप मच गया। 

क्या है पूरा मामला 
मिली जानकारी के अनुसार गढ़ के नयागांव की रहने वाली एक महिला ने जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत की थी। महिला ने शिकायत करते हुए बताया था कि उन्होंने 23 जून को गढ़ कस्बे के स्याना रोड पर स्थित बीएमआर अल्ट्रासाउंड सेंटर पर पेट की दिक्क़त को लेकर जांच कराई थी। अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में महिला की गर्भाशय को सही दर्शाया गया था। वहीं महिला ने अपना अल्ट्रासाउंड गढ़ में ही तहसील रोड पर स्थित एक अन्य अल्ट्रासाउंड सेंटर पर द्वारा जांच कराई, जिसमें महिला की गर्भाशय में इन्फेक्शन बताया गया। अलग-अलग रिपोर्ट देख महिला के होश उड़ गए। दोनों अलग-अलग रिपोर्ट मिलने के बाद जिसकी शिकायत महिला ने जनसुनवाई पोर्टल पर की। जिसकी स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच की गई तो रिपोर्ट गलत निकली। 

अधिकारियों का बयान 
डॉ.दिनेश भारती ने जानकारी देते हुए बताया कि शिकायत पर उच्चाधिकारियों ने टीम का गठन किया था। जांच में मामला सही पाया गया, जिसके बाद हुई पीसीपीएनडीटी जिलास्तरीय सलाहकार समिति की बैठक में बीएमआर अल्ट्रासाउंड सेंटर का पंजीकरण निरस्त करने का निर्णय लिया गया। वहीं, स्वास्थ्य विभाग को सेंटर सील करने की कार्रवाई का निर्देश दिया गया। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पहुंची टीम ने सेंटर पर सील की कार्रवाई की है।

अन्य खबरें