लखनऊ में योगी आदित्यनाथ का बड़ा एक्शन : DCP, ADCP, ACP को पद से हटाया, SHO और चौकी इंचार्ज सस्पेंड, जानिए क्यों?

लखनऊ | 2 महीना पहले | Jyoti Karki

Tricity Today | Yogi Adityanath



Lucknow News : राजधानी लखनऊ में एक युवती के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना ने प्रशासन को हिलाकर रख दिया है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इस मामले में तत्काल संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तुरंत कार्रवाई का आदेश दिया। उन्होंने डीसीपी, एडीसीपी और एसीपी को पद से हटा दिया, जबकि एसएचओ और चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया है। यह घटना लखनऊ जैसे महानगर में महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल खड़े करती है। 
इस घटना ने मचाया बवाल 
घटना 31 जुलाई की है, जब भारी बारिश के कारण ताज होटल के पास एक पुल के नीचे पानी भर गया था। इसी दौरान कुछ हुड़दंगियों ने वहां से गुजर रही एक युवती को निशाना बनाया। उन्होंने न केवल युवती पर गंदा पानी फेंका, बल्कि उसे अनुचित तरीके से छूने की भी कोशिश की। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने मामले की जांच के लिए तीन टीमें गठित कीं। सीसीटीवी फुटेज और वायरल वीडियो की मदद से पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान पवन यादव, सुनील कुमार, मोहम्मद अरबाज और विराज साहू के रूप में हुई है।
योगी आदित्यनाथ का एक्शन 
पीड़िता के साथी ने बताया कि वे बाइक पर जा रहे थे जब यह घटना हुई। उसने हाथ जोड़कर हुड़दंगियों से छोड़ देने की गुजारिश की, लेकिन उन्होंने नहीं सुनी। वह किसी तरह बाइक उठाकर वहां से निकल पाया। इस घटना ने लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं। सोशल मीडिया पर लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की थी। इसी के चलते डीसीपी, एडीसीपी और एसीपी को पद से हटा दिया गया है, जबकि एसएचओ और चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया है।

अन्य खबरें