नोएडा में स्मार्ट चोर गिरफ्तार : सूट-बूट पहनकर वारदात को देता था अंजाम, तरीका जान रह जाएंगे हैरान

नोएडा | 4 घंटा पहले | Junaid Akhtar

Tricity Today | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी



Noida News : नोएडा में थाना सेक्टर-63 पुलिस ने एक स्मार्ट चोर को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी स्मार्ट चोर है। वारदात करने से पहले आरोपी रेकी करता था, फिर वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाता था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से करीब चार लाख रुपये के जेवरात व अन्य कीमती सामान बरामद हुआ है। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने करीब दो सप्ताह पहले हुई चोरी की घटना का पर्दाफाश किया है। 

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक राम अवतार सिंह मूल रूप से जिला बुलंदशहर के गांव क्योली खुर्द के रहने वाले हैं। उन्होंने 14 सितंबर को एफआईआर दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया था कि वह फिलहाल वह सेक्टर-63 क्षेत्र के गांव बहलोलपुर में अपनी पत्नी अर्चना मिश्रा के साथ रहते हैं। 9 सितंबर की सुबह वह ऑफिस चले गए थे। उसके बाद उनकी पत्नी भी ऑफिस चली गईं। शाम को जब उनकी पत्नी लौटीं तो घर का ताला टूटा हुआ था। चोरों ने घर से लाखों रुपये के जेवरात व कीमती सामान चोरी कर लिया। पुलिस ने घटना के पांच दिन बाद केस दर्ज कर जांच शुरू की। 

स्कूटी और मोबाइल नंबर के जरिए पकड़ा 
सेंट्रल जोन के डीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि टीम ने घटना से पहले और बाद की सीसीटीवी फुटेज खंगाली। फुटेज में एक संदिग्ध व्यक्ति बैग और कोट-पैंट में स्कूटी पर आते-जाते दिखा। स्कूटी नंबर के आधार पर मिले मोबाइल नंबर से स्कूटी सवार का पता लगाया गया। आरोपी की पहचान लखीमपुर जिले के गांव कंजा गोकरन नाथ के मूल निवासी अंकित श्रीवास्तव के रूप में हुई। वह फिलहाल सेक्टर-63 के गांव छिजारसी में रहता है। सूचना के आधार पर अंकित को बहलोलपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। 

ऐसे देता था वारदात को अंजाम 
आरोपी नशे का आदी है और चाबियों का गुच्छा अपने पास रखता है। वह रेकी करता है और बंद फ्लैट को खोलकर चोरी करता है। आरोपी के पास से चार लाख रुपये कीमत के सोने-चांदी के जेवरात, चाबियों का गुच्छा, दो जोड़ी कोट-पैंट, एक ब्लेजर, चोरी के दो मोबाइल फोन, चोरी के 1700 रुपये और वारदात में प्रयुक्त स्कूटी बरामद हुई है। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

अन्य खबरें