नोएडा महागुन मॉडर्न में एओए पर कब्जे का आरोप : भ्रष्टाचार के चलते बिगड़ी सोसायटी की हालत, भूख हड़ताल की तैयारी 

नोएडा | 18 दिन पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | महागुन मॉडर्न



Noida News : शहर की हाईराइज सोसाइटी में समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही है। कई सोसाइटी में एओए चुनाव को लेकर विवाद प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। ऐसा ही एक मामला सेक्टर-78 स्थित महागुण मॉडर्न सोसाइटी का है । जहां पिछले 6 साल से अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (AOA) के चुनाव न होना बड़ा मुद्दा बन गया है। कहा जा रहा है कि ये लोग बिल्डर से मिले हुए हैं।

एओए का गठन 
सोसाइटी के निवासियों ने बताया कि महागुन मॉडर्न का एओए 2018 में बना था। तब 10 सदस्यों का चुनाव हुआ था। लेकिन पिछले 6 सालों से कुछ 3-4 लोगों ने इस पर अवैध कब्जा कर रखा है। ये लोग हर साल सिर्फ 3 लोगों का चुनाव करा लेते हैं, जो कि अपार्टमेंट के नियमों के खिलाफ है। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने फैसला दिया था कि हर साल सभी पदों पर चुनाव होना चाहिए। लेकिन ये लोग इस फैसले की अनदेखी कर रहे हैं। ये लोग बिल्डर से मिले हुए हैं।

कोर्ट में मामला
निवासियों ने बताया कि इनके भ्रष्टाचार की वजह से सोसाइटी की हालत खराब हो गई है। रखरखाव ठीक नहीं हो रहा और पानी जैसी जरूरी सुविधाएं भी बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। पानी में टीडीएस का स्तर तीन हजार के करीब है, जो सेहत के लिए खतरनाक है। ये 3-4 लोग निवासियों के पैसे से ही कोर्ट में केस लड़ रहे हैं। उन्होंने इलाहाबाद हाई कोर्ट में एसडीएम दादरी के 10 सदस्यीय चुनाव पर रोक लगवा दी है। वो गलत जानकारी देकर 11 महीने पहले स्टे ले आए और अब इस मामले को आगे नहीं बढ़ा रहे।

योगी की छवि खराब करने का प्रयास 
निवासियों का आरोप है कि सोसाइटी के सभी निवासी इन लोगों के व्यवहार से दुखी और परेशान हैं। ये लोग खुद को बीजेपी और आरएसएस का एजेंट बताते हैं और स्थानीय बीजेपी सांसद और विधायक का समर्थन होने का दावा करते हैं। इससे प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी की छवि खराब हो रही है।

सदस्यों के चुनाव का बहिष्कार
निवासियों का कहना है कि उन्हें अपने प्रतिनिधि चुनने का अधिकार है, लेकिन इन कुछ लोगों की वजह से वे इस अधिकार से वंचित हैं। निवासी अब भूख हड़ताल करने पर मजबूर हो गए हैं। वे मांग कर रहे हैं कि उन्हें इस बुरी व्यवस्था से मुक्ति दिलाई जाए और पारदर्शी तरीके से चुनाव कराए जाएं। सभी निवासी एओए द्वारा घोषित 1/3 सदस्यों के चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं और जल्द भूख हड़ताल करने जा रहे है।

अन्य खबरें