आप विधायक अमानतुल्ला खान को मिली राहत : हाईकोर्ट ने MLA समेत तीन की गिरफ्तारी पर लगाई रोक, नोएडा पुलिस को लगा झटका 

नोएडा | 4 महीना पहले | Junaid Akhtar

Google Image | विधायक अमानतुल्ला खान



Noida News : नोएडा के थाना फेस 1 क्षेत्र पेट्रोल पंप कर्मियों से विवाद के बाद से फरार चल रहे आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान, उसके बेटे अनस समेत तीन लोगों को राहत मिली है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने तीनों की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी। नोएडा पुलिस अब उन्हें गिरफ्तारी नहीं कर सकेगी। उधर तीनों आरोपियों की संपत्ति जब्त करने की तैयारी कर रही नोएडा पुलिस इस आदेश के बाद बैकफुट पर आ गई है। 

गैर जमानती वारंट किया था जारी
नोएडा कोर्ट ने करीब एक महीने पहले विधायक अमानतुल्ला खान, बेटे अनस और अबू बकर के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। इसके अलावा दिल्ली स्थित घर समेत सभी संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही थी। इसी बीच कोर्ट जिले में अंतरिम जमानत के लिए याचिका दायर की गई थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था। 

हाईकोर्ट से मिली राहत 
अमानतुल्ला खान ने इलाहाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। डीसीपी विद्या सागर मिश्रा ने बताया कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने विधायक अमानतुल्लाह खान समेत तीन आरोपियों की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। कोर्ट के आदेश का पालन किया जाएगा।

पुलिस ने बढ़ाई थीं गंभीर धाराएं
शुरुआत में शिकायत के आधार पर पुलिस (नोएडा पुलिस) ने मामूली धाराओं 323, 504, 506 और 427 के तहत केस दर्ज किया था, लेकिन जांच के दौरान साक्ष्यों और गवाहों के आधार पर कई धाराएं बढ़ाई गईं। धाराएं 147, 149, 452, 307, 394, 34 और 3(2)(v) एससी/एसटी एक्ट जोड़ी गईं। पुलिस इसके तहत कार्रवाई कर रही है।

यह है पूरा मामला 
7 मई की सुबह दिल्ली की ओखला सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान का बेटा अनस अपनी कार लेकर सेक्टर-95 स्थित शहीद रामेंद्र प्रताप सिंह के फिलिंग स्टेशन पर पहुंचा। वह लाइन में नहीं लगा और बोला कि कार आगे बढ़ाओ पहले मेरी कार में ईंधन भरवाओ इस दौरान अनस और उसकी कार में बैठे अन्य लड़कों ने उसके साथ मारपीट की। इसके बाद अमानतुल्लाह खान खुद पहुंचे और मैनेजर को धमकाया। इस घटना का वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया और इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। इस मामले में पुलिस ने विधायक अमानतुल्लाह खान के मैनेजर इकरार अहमद को गिरफ्तार किया है।

अन्य खबरें