T20 World Cup 2024 India vs Pakistan :  आज होगा महामुकाबला, भारत और पाकिस्तान के बीच होगी क्रिकेट की जंग 

नोएडा | 4 महीना पहले | Suman Yadav

Google Image | Symbolic Image



Noida News (आशुतोष राय ) : अमेरिका में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला यानी भारत-पाकिस्तान का मैच रविवार शाम 8 बजे खेला जाएगा। इस मैच को लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा के मॉल, रेस्त्रा और सेक्टर 18 में बड़े स्क्रीन लगाए गए हैं। इस मैच को लेकर दोनों मुल्क के लोगों में बहुत बड़ा क्रेज रहता है। इसीलिए नोएडा में एक बार फिर इस मैच को दिखाने के लिए बड़े स्तर पर तैयारी की गई है। 

न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा मैच 
आज रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा। क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी जंग न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में होगी। आज पाकिस्तान के खिलाफ रोहित की अगुवाई में उतरेंगे, भारत की क्रिकेट टीम का पाकिस्तान के खिलाफ कॉन्फिडेंस हाई होगा। भारत ने अपने अभियान की शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ विजयी होकर की थी। वही, पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ने सुपर ओवर में संयुक्त मेजबान अमेरिका से निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा था। टीम को 100 रन बनाने में भी जूझना पड़ा। न्यूयॉर्क की पिच असमान उछाल के कारण लगातार चर्चा में बनी हुई है।

हेड-टू-हेड रिकॉर्ड में भारत है आगे 
इंडिया और पाकिस्तान के इस टी20 के महायुद्ध में कुल 12 मैच खेले गए हैं। भारत ने 9 और पाकिस्तान ने 3 मैचों में बाजी मारी है। दोनों का टी20 वर्ल्ड कप में सात बार आमना-सामना हुआ है। भारत ने इस दौरान सात और पाकिस्तान ने एक मैच अपने नाम किया है।

बारिश के है आसार 
मौसम विशेषज्ञों की माने तो भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में बारिश बाधा बन सकती है। स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे के बाद बारिश की संभावना बढ़ सकती है। दोपहर से गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। ये देखना दिलचस्प होगा कि फैंस को कितने ओवर देखने को मिलेंगे।

क्रिकेट प्रेमी होंगे एकजुट 
आज इस महामुकाबला को देखने का उत्साह लोगों के अंदर बढ़ता ही जा रहा है। क्रिकेट प्रेमी व देश प्रेमी इस मैच को युद्ध समझकर ही बैठें है। डीएलएफ के गेमिंग जोन में भी मैच देखने के लिए बड़ी स्क्रीन के साथ क्रिकेटरों के कटआउट लगाए गए हैं। सोसायटियों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष व्यवस्था की गई है। सोसायटियों में क्लब में लोग एक साथ बैठकर मैच देखेंगे। वहीं, गांवों में भी लोगों ने एक स्थान पर मैच देखने की व्यवस्था की है। सिनेमा हॉल के टिकट भी ऑनलाइन एप पर उपलब्ध हैं। डीएलएफ मॉल के गेमिंग जोन में विराट कोहली, रोहित शर्मा समेत अन्य स्टार क्रिकेटरों के कटआउट भी लगाए गए हैं। इनसे मैच को लेकर और अधिक उत्साह पैदा हो रहा है।

अन्य खबरें