नोएडा में बीमा कंपनियों पर मुकदमा : पति की मौत के बाद भटक रही पीड़िता, कोर्ट के आदेश के बाद जांच शुरू 

नोएडा | 2 दिन पहले | Jyoti Karki

Google Image | Symbolic Image



Noida News : नोएडा के सेक्टर-24 थाना क्षेत्र में तीन बीमा कंपनियों पर धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है। एक महिला का आरोप है कि उनके पति की मौत के बाद बाद बीमा कंपनियों ने उनके पति द्वारा लिया गया लोन नहीं चुकाया गया। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला 
पुलिस को दी शिकायत में ममता शर्मा ने बताया कि वह सेक्टर-12 में परिवार के साथ रहती है। ममता ने बताया कि स्व. पति केशव शर्मा ने वित्तीय सहायता हिंदुजा हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड एआइजी होरिजोन के गुरुग्राम स्थित कार्यालय से 50 लाख रुपये प्राप्त किए। इसमें हाउसिंग कंपनी द्वारा 2.95 लाख रुपये उनके पति को वित्तीय सहायता की सुरक्षा के लिए बीमा के तौर पर काटकर 1 सितंबर 2022 को लोन जारी किया गया। इसके बाद पति की 2 अक्टूबर 2022 को अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इन तीन कंपनियों ने की धोखाधड़ी :
1 आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी
2 टाटा एआईजी जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड
3 गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस कंपनी

इन कंपनियों में कराया था सुरक्षा बीमा
आरोप है कि हिंदुजा हाउसिंग फाइनेंस के कर्मचारी आए और लोन की मांग करने लगे। तब शिकायतकर्ता ने उन्हें उनकी कंपनी से हुए बीमा की जानकारी दी। उन कर्मचारियों ने कहा कि कंपनी ने आइसीआइसीआइ प्रोडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, टाटा एआइजी जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड और गोडिजिट जनरल इंश्योरेंस कंपनी से सुरक्षा बीमा कराया गया था। जिनके द्वारा कंपनी का भुगतान नहीं किया गया। पीड़िता ने जब तीनों कंपनियों से संपर्क किया तो सभी ने एक राय होकर उनके पति को गंभीर बीमारी बताकर बीमा के पैसे हथिया लिए। यही नहीं, फर्जी दस्तावेज तैयार कर उनकी फर्जी पॉलिसी तैयारी कीं जिसमें एक कंपनी ने तो पति के मरने के 20 दिन बाद फर्जी रूप से तैयार की गई।

अन्य खबरें