सीईओ को लिखी चिट्ठी : नोएडा में जलभराव की समस्या पर कोनरवा ने उठाए सवाल, सुझाव भी दिए

नोएडा | 2 दिन पहले | Pankaj Parashar

Google Image | Symbolic Image



Noida News : कन्फेडरेशन ऑफ़ नोएडा रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशंस (कोनरवा) ने नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी लोकेश एम को एक पत्र लिखकर शहर में जल भराव की समस्या पर चिंता व्यक्त की है। कोनरवा के अध्यक्ष पीएस जैन द्वारा लिखे गए इस पत्र में कई महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाया गया है।

पत्र के 8 प्रमुख बिंदु
1. मानसून से पहले की वर्षा में ही शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जल भराव की स्थिति।
2. नालों की सफाई का कार्य समय पर पूरा न होना।
3. नालियों को बड़े नालों से जोड़ने वाले बिंदुओं पर अत्यधिक गंदगी का जमाव।
4. सफाई के बाद निकली कीचड़ (स्लिट) को तुरंत न हटाया जाना।
5. प्राधिकरण के पास जनता से जुड़े कार्यों के लिए कोई रोडमैप का न होना।
6. कई सेक्टरों और अंडरपास में प्रतिवर्ष जल भराव की समस्या।
7. नालियों का ढलान सही न होना और अतिक्रमण की समस्या।
8. बरसात में सीवर ओवरफ्लो की समस्या।

कोनरवा ने इन समस्याओं के स्थायी समाधान की मांग की है। पत्र में कहा गया है कि प्राधिकरण हर साल दावा करता है कि मशीनों द्वारा बरसात से पहले ही नालों की सफाई कर ली जाएगी, लेकिन वास्तविकता में ऐसा नहीं होता और टेंडर की धनराशि व्यर्थ चली जाती है। पीएस जैन ने कहा, "हमने प्राधिकरण से अनुरोध किया है कि वे इन बिंदुओं पर गंभीरता से विचार करें और समस्या के समाधान के लिए ठोस कदम उठाएं। हम चाहते हैं कि प्राधिकरण एक विस्तृत कार्य योजना तैयार करे और उसे समयबद्ध तरीके से लागू करे।"

यह पत्र नोएडा के विकास और नागरिक सुविधाओं के मुद्दे पर एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। शहर के निवासी अब प्राधिकरण की प्रतिक्रिया और आगामी कार्रवाई का इंतजार कर रहे हैं। नोएडा प्राधिकरण की ओर से अभी तक इस पत्र पर कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है। शहर के निवासियों को उम्मीद है कि प्राधिकरण जल्द ही इन समस्याओं के समाधान के लिए एक ठोस योजना प्रस्तुत करेगा।

अन्य खबरें