नोएडा में दुर्गा पूजा : सनवर्ल्ड अरिस्ता सोसायटी में रौनक, माता की चौकी में उमड़ी भक्तों की भीड़

नोएडा | 13 दिन पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | माता की चौकी



Noida News : शारदीय नवरात्र का उत्सव शुरू हो गया है। सेक्टरों और आवासीय सोसाइटियों में पंडाल सज गए हैं। कई सोसाइटियों में कलश स्थापना के साथ पूजा का विधिवत आरंभ हो चुका है। सेक्टर-168 स्थित सनवर्ल्ड अरिस्ता सोसायटी में रविवार को माता की चौकी का भव्य आयोजन किया गया। सोसायटी के बड़े-बुजुर्ग और युवा सभी इस धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए। भजनों और जयकारों से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया।

मां दुर्गा की विशेष पूजा
सोसायटी वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष मन्नू प्रताप सिंह ने बताया कि नवरात्र के सभी नौ दिन मां दुर्गा की विशेष पूजा की जाएगी। रोज भजन-कीर्तन और सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। बच्चों के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने कहा कि पंडाल को बहुत सुंदर तरीके से सजाया है। यह त्योहार एक साथ लाता है और समाज में एकता का संदेश देता है।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
नोएडा के अन्य इलाकों में भी नवरात्र की धूम है। लोग घरों में भी माता रानी की पूजा कर रहे हैं। बाजारों में फलों और पूजा सामग्री की खरीदारी के लिए भीड़ उमड़ रही है। नौ दिनों तक चलने वाले इस पर्व में व्रत रखने वालों की भी काफी संख्या है। शहर प्रशासन ने त्योहार के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

अन्य खबरें