नोएडा में प्रदर्शन : पिछले 6 साल से नहीं हुआ चुनाव, महागुण मॉडर्न सोसाइटी के निवासियों बोले- AOA चोर...

नोएडा | 3 दिन पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | प्रदर्शन



Noida News : शनिवार और रविवार को सोसाइटी में रहने वाले निवासियों का दिन धरना प्रदर्शन में गुजर जा रहा है। यह सिलसिला सालों से चला आ रहा है लेकिन निवासियों की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा। इस क्रम में  सेक्टर-78 स्थित महागुण मॉडर्न सोसाइटी में बड़ा विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। करीब 400 निवासियों ने एकजुट होकर अपनी आवाज बुलंद की। यह प्रदर्शन कई गंभीर मुद्दों को लेकर किया गया।
निवासियों ने लगाया आरोप 
सोसाइटी के निवासियों ने बताया कि पिछले 6 साल से अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (AOA) के चुनाव न होना बड़ा मुद्दा है। निवासियों का आरोप है कि पारुल तोमर, आकांक्षी श्रीवास्तव और प्रवीण मिश्रा बिना चुनाव के ही एओए बोर्ड पर काबिज हैं। इनके साथ मृदुल भाटिया भी शामिल हैं, जिन पर पैसों के दुरुपयोग का आरोप है।

पानी की समस्या 
निवासियों ने बताया कि दूसरा बड़ा मुद्दा सोसाइटी में मिल रहे खराब पानी का है। लोगों को 2500 से तीन हजार टीडीएस वाला पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है। इससे स्वास्थ्य समस्याएं बढ़ रही हैं। बच्चों के बाल झड़ने की शिकायतें भी सामने आई हैं। निवासियों ने बताया कि मेजर रिपेयर के नाम पर 8-10 करोड़ रुपये खर्च किए जाने का दावा किया गया, लेकिन फिर भी सोसाइटी की हालत खराब है। छज्जे और बालकनी गिरने का खतरा बना हुआ है।

कई ठोस कदम नहीं गया उठाया : निवासी 
प्रदर्शनकारियों ने डिप्टी रजिस्ट्रार और जिलाधिकारी से कार्रवाई की मांग की है। साथ ही, इलाहाबाद हाई कोर्ट से अपील की है कि वह 8 महीने से लंबित केस (WRIT-C 5686/2024) का जल्द निपटारा करे। निवासियों का कहना है कि वे पहले भी कई बार अधिकारियों को इन समस्याओं से अवगत करा चुके हैं, लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। अब वे न्याय की उम्मीद में हैं और चाहते हैं कि जल्द से जल्द सोसाइटी में सुधार हो, ताकि वे एक बेहतर जीवन जी सकें।

अन्य खबरें