नोएडा में वाहन चोर गैंग का खुलासा : नाबालिग समेत दो गिरफ्तार, राजधानी के कबाड़ियों से है साठगांठ

नोएडा | 1 दिन पहले | Junaid Akhtar

Tricity Today | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी



Noida News : नोएडा की थाना फेज-1 पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने एक नाबालिक समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दावा है कि पकड़े गए आरोपी देश की राजधानी दिल्ली में बड़े कबाड़ियों को चोरी की बाइक बेचते थे। आरोपी अब तक 40 से से ज्यादा बाइक चोरी कर बेच चुके हैं।

जानिए पूरा मामला
नोएडा जोन एडीसीपी मनीष कुमार मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों में से एक नाबालिग है। हालांकि वह 9वीं फेल है। उम्र में धोखाधड़ी का शक है। दूसरे आरोपी की पहचान नितीश शर्मा के रूप में हुई है। वह मूल रूप से बाराबंकी का रहने वाला है। फिलहाल वह दिल्ली के मयूर विहार में रह रहा था। एडीसीपी ने बताया कि ये आरोपी लोगों की नजर बचाकर मेट्रो स्टेशन, भीड़भाड़ वाले इलाकों, बाजारों और शहर के कई अन्य स्थानों पर गाड़ी ले जाते थे और उसे किसी सुरक्षित जगह पर साइड में पार्क कर देते थे। जिसके बाद ये बाइक पर नजर रखते थे। साथ ही ये सुनिश्चित करते थे कि जैसे ही लोगों का ध्यान बंटे और किसी को इन पर शक न हो, ये बाइक लेकर फरार हो जाते थे। दोनों आरोपियों को 6 बाइकों के साथ गिरफ्तार किया है। जिसमें से 5 बाइकों की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और एक बाइक लावारिस बताई जा रही है।

सस्ते दामों में दिल्ली में बेचते थे बाइक
ये आरोपी चोरी की गई गाड़ियों को दिल्ली में सस्ते दामों पर बेचते थे। इस तरह आरोपियों ने बाइक चोरी को अपना धंधा बना लिया था। पुलिस का कहना है कि इनके चोरी के मामले दिल्ली में भी दर्ज हैं। अन्य खुलासों के साथ ही पुलिस चोरी की गाड़ियां खरीदने वालों की भी जांच कर रही है।

अन्य खबरें