नोएडा में अच्छी पहल : दो दर्जन आरडब्ल्यूए ने गिनाई समस्या, सीईओ बोले- जल्द होगा समाधान 

नोएडा | 2 दिन पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | बैठक



Noida News : सेक्टर-36 स्थित सामुदायिक केंद्र में एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। इस बैठक में नोएडा के सीईओ डॉ. लोकेश एम. ने शहर के विभिन्न सेक्टरों के आरडब्ल्यूए (Residents Welfare Association) प्रतिनिधियों से मुलाकात की। बैठक में सेक्टर 11, 12, 15, 55, 56, 17ए, 19, 20, 21, 25, 26, 27, 28, 29, 30, 31, 36 और 37 के आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों ने अपने-अपने सेक्टरों की समस्याएं रखीं। मुख्य उद्देश्य नोएडावासियों की समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करना रहा।

मुख्य समस्याएं इस प्रकार थीं
सीवर की समस्या : कई सेक्टरों में सीवर ओवरफ्लो की शिकायत की गई। नियमित सफाई और कुछ जगहों पर पुरानी लाइनों को बदलने की मांग की गई।
पार्कों का रखरखाव : पार्कों की सफाई और फुटपाथ की मरम्मत की मांग की गई।
नालियों की सफाई : बारिश के मौसम में जलभराव की समस्या से बचने के लिए नियमित सफाई की मांग की गई।
सजावटी लाइटें : कुछ सेक्टरों ने मुख्य सड़कों पर सजावटी लाइटें लगाने की मांग की।
फॉगिंग : डेंगू से बचाव के लिए नियमित फॉगिंग की मांग की गई।
पेड़ों की छंटाई : नियमित रूप से पेड़ों की छंटाई करने का अनुरोध किया गया।
वेंडिंग जोन : अवैध विक्रेताओं को हटाने और वेंडिंग जोन को सुव्यवस्थित करने की मांग की गई।
निवासियों की मांग 
निवासियों ने कुछ विशेष मांगें भी रखी गईं। जैसे, सेक्टर 31 में अवैध गेस्ट हाउस पर कार्रवाई, ग्राम निठारी में अवैध अतिक्रमण हटाना, कुछ सेक्टरों में मुख्य नालों को कवर करना और सेक्टर 19 में खाली प्लॉट की चारदीवारी बनाना। सेक्टर 27 के प्रतिनिधियों ने एक विशेष अनुरोध किया। उन्होंने ई और एफ ब्लॉक में सब मॉल के पास कार पार्किंग के ऊपर बारातघर बनाने और सेक्टर में मदर डेयरी खोलने की मांग की।

सीईओ ने दिए निर्देश 
सीईओ ने सभी शिकायतों को गंभीरता से लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे आरडब्ल्यूए के साथ तालमेल रखते हुए समय पर इन समस्याओं का समाधान करें। इस बैठक में एसीईओ, महाप्रबंधक (जल/विद्युत/यांत्रिक), महाप्रबंधक (जन स्वास्थ्य), उप महाप्रबंधक (सिविल)और कई अन्य शामिल थे। फोनरवा के अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा भी इस बैठक में उपस्थित रहे।

अन्य खबरें