नोएडा में तेजी से होगा विकास : सीईओ ने दी गति, अफसरों से मांगी रिपोर्ट 

नोएडा | 3 दिन पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | Symbolic



Noida News : नोएडा प्राधिकरण ने अपने क्षेत्र में औद्योगिक विकास के साथ-साथ विश्वस्तरीय अवसंरचना और म्यूनिसिपल सेवाओं के विस्तार पर जोर देते हुए एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया। 14 सितंबर 2024 को आयोजित इस बैठक में सीईओ डॉ.लोकश एम. की अध्यक्षता में विभिन्न समस्याओं और योजनाओं पर विचार-विमर्श किया गया। इसका उद्देश्य क्षेत्र में औद्योगिक विकास के साथ जन सामान्य तक बुनियादी सुविधाएं पहुंचाना था।

हर क्षेत्र में विकास 
बैठक में क्षेत्र के विकास के लिए विस्तृत कार्ययोजना बनाते समय टेक्नोलॉजी और अवसंरचना सुधार पर विशेष ध्यान देने की बात कही गई। इसके तहत सड़कें, बिजली, जल, औद्योगिक पार्क, खेल, मनोरंजन, स्वास्थ्य सेवाएं और ट्रांसपोर्टेशन से जुड़े क्षेत्रों में सुधार के उपाय किए गए। प्रमुख उद्यमियों और विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श कर तकनीकी मुद्दों पर निर्णय लिया गया।

खेल और मनोरंजन के क्षेत्र में विशेष ध्यान
प्राधिकरण ने क्षेत्र के स्पोर्ट्स और मनोरंजन की व्यापक संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए विशेष सुविधाएं प्रदान करने का निर्णय लिया। इसके तहत खेल के मैदानों, स्टेडियमों, आर्केड, टेनिस कोर्ट, बैडमिंटन कोर्ट, और अन्य सुविधाओं का विस्तार करने की योजना बनाई गई। यह सभी सुविधाएं अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप होंगी, जिससे स्पोर्ट्स और फिटनेस के क्षेत्र में बड़ी प्रतिस्पर्धाओं के आयोजन को बढ़ावा मिलेगा। इस अवसर पर क्षेत्र में स्पोर्ट्स गांव के विकास की भी बात कही गई।

पशुपालन और कृषि क्षेत्र को भी मिला प्रोत्साहन
नोएडा प्राधिकरण ने क्षेत्र में पशुपालन और कृषि को बढ़ावा देने के लिए आधुनिक तकनीकों के साथ बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने का निर्णय लिया। इसके तहत पशुओं के लिए ब्रीडिंग लॉजिंग और केयर सेंटर बनाने का सुझाव दिया गया, ताकि मवेशियों की अच्छी देखभाल और उत्पादकता में सुधार हो सके।

अन्य खबरें