नोएडा के लिए गर्व की बात : एचसीएल टेक को टाइम मैगजीन ने चुना भारत की टॉप कंपनी, 2024 में दुनिया की बेस्ट कंपनियों की लिस्ट में शामिल 

नोएडा | 2 दिन पहले | Rakesh Tyagi

Google Photo | एचसीएल टेक



Noida News : इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईटी) कंपनी एचसीएल टेक को प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने 2024 में दुनिया की बेस्ट कंपनियों की लिस्ट में भारत की टॉप कंपनी का दर्जा दिया है। नोएडा स्थित इस कंपनी ने पेशेवर सर्विस कैटेगरी में ग्लोबल टॉप 10 लिस्ट में भी स्थान हासिल किया है। कंपनी का मुख्यालय नोएडा में है। जून 2024 तक HCLTech के पास 60 देशों में कर्मचारियों की संख्या 2 लाख 19 हजार है। 

कंपनी की स्थिति होगी मजबूत
एचसीएल टेक के कॉरपोरेट वर्क के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर राहुल सिंह ने कहा कि यह सम्मान एचसीएल टेक की उत्कृष्टता और इनोवेशन के लिए प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह इंडस्ट्री में एचसीएल की लीडरशिप और एक टॉप एम्प्लॉयर के रूप में कंपनी की स्थिति को मजबूत करता है। कंपनी कर्मचारी क्षमता को अधिकतम करने, कम्यूनिटी और सोशल रेस्पांसिबिल्टी की पहल को आगे बढ़ाने और स्थिरता के साथ लक्ष्यों को हासिल करने के लिए समर्पित है। 

मानदंडों पर खरी उतरी कंपनी 
दुनिया की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों की 2024 की सूची में शामिल किए जाने के लिए कर्मचारी संतुष्टि, राजस्व वृद्धि और स्थिरता के मापदंडों को आधार बनाया गया है। कंपनी ने वितीय वर्ष 24 की जून तिमाही में 4,257 करोड़ रुपये का समेकित शुद्ध लाभ कमाया। यह एक साल पहले की अवधि से 20.45 प्रतिशत अधिक है। जून में समाप्त तिमाही में राजस्व 28,057 करोड़ रुपये रहा, जो साल-दर-साल 6.6 प्रतिशत अधिक है।
 

अन्य खबरें