नोएडा में नशा मुक्ति केंद्र पर जड़ा ताला : युवक की मौत के बाद संचालक और प्रबंधक पर केस दर्ज, अब होगा एक्शन

नोएडा | 4 महीना पहले | Junaid Akhtar

Google Image | Symbolic Image



Noida News : नोएडा में सेक्टर 63ए स्थित विकास वेलफेयर सोसाइटी नशा मुक्ति केंद्र को बंद कर दिया गया है। एक युवक की मौत के बाद यह कार्रवाई की गई। मामले में पुलिस ने मृतक के परिजनों की शिकायत पर संचालक और प्रबंधक के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। 

23 मई को मनोज शर्मा की हुई थी मौत 
23 मई को सेक्टर-63ए स्थित नशा मुक्ति केंद्र में होशियारपुर निवासी मनोज शर्मा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। मनोज की पत्नी रेनू शर्मा ने मामले की शिकायत की थी। पुलिस को दी गई शिकायत में उन्होंने कहा था कि उनके पति मनोज शराब पीने के आदी थे। शराब पीने की आदत छुड़वाने के लिए उन्हें मई में सेक्टर-63ए स्थित विकास वेलफेयर सोसाइटी में भर्ती कराया गया था। 

22 मई को वीडियो कॉल पर की बात 
22 मई को रेनू ने रात में मनोज से वीडियो कॉल पर बात की थी। इस दौरान मनोज ठीक थे। 23 की सुबह उन्हें नशा मुक्ति केंद्र से फोन आया। जिसमें पति की तबीयत खराब होने की जानकारी दी गई। करीब दस मिनट बाद नशा मुक्ति केंद्र के कर्मचारी मनोज का शव लेकर होशियारपुर गांव पहुंचे।

संचालकों ने बरती लापरवाही 
रेणु का आरोप है कि तबीयत खराब होने पर उनके पति को अस्पताल नहीं ले जाया गया। इस मामले में नशा मुक्ति केंद्र संचालकों ने लापरवाही बरती। परिजनों ने संचालकों पर गुमराह करने का भी आरोप लगाया है। इस मामले में कोतवाली सेक्टर-63 पुलिस ने नशा मुक्ति केंद्र के संचालक और मैनेजर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। हालांकि, केस में दोनों आरोपियों के नाम दर्ज नहीं हैं।

नशा मुक्ति केंद्र का नहीं था रजिस्ट्रेशन
नोएडा सेंट्रल की एसीपी प्रथम दीक्षा सिंह ने बताया कि मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से कार्रवाई की जा रही है। नशा मुक्ति केंद्र का कोई रजिस्ट्रेशन नहीं था और यह मानकों के अनुसार नहीं चल रहा था। इसके चलते इसे बंद कर दिया गया।

अन्य खबरें