Traffic Alert : नोएडा और ग्रेटर नोएडा के इन 5 स्थानों पर लगा जाम, खबर पढ़कर ही घर से निकले

नोएडा | 2 साल पहले | Mayank Tawer

google image | Symbolic image



Noida/Greater Noida : इस समय नोएडा और ग्रेटर नोएडा की विभिन्न सड़कों पर जाम लगा हुआ है। जिसकी वजह से लोगों को काफी घंटे तक जाम में खड़ा होना पड़ रहा है। इस समय सबसे ज्यादा जाम नोएडा एक्सप्रेसवे पर लगा हुआ है। परी चौक से नोएडा जाने वाले मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लगी हुई है। इसके अलावा एक्सप्रेसवे पर कोंडली अंडरपास के पास भी भीषण जाम लगा हुआ है। नोएडा ट्रैफिक पुलिस मौके पर मौजूद है, लेकिन यातायात का दबाव अधिक है। ट्रैफिक पुलिसकर्मी यातायात को सामान्य करवाने का प्रयास कर रही है।

दलित प्रेरणा स्थल के पास वाहनों का अधिक दबाव
इस समय नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर दलित प्रेरणा स्थल के सामने भी वाहनों का दबाव है। सैकड़ों वाहन रेंग-रेंगकर चल रहे हैं। हालांकि, नोएडा ट्रैफिक पुलिस मौके पर मौजूद है। शाम के समय वाहनों का दबाव अधिक रहता है। इसका मुख्य कारण यह है कि लोग ड्यूटी से वापस अपने घर की तरफ लौटते हैं। ऐसे में एक्सप्रेसवे पर वाहनों का दबाव अधिक रहता है।

पृथला चौक से चार मूर्ति गोल चक्कर
नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट को जोड़ने वाले पृथला गोल चक्कर चार मूर्ति गोल चक्कर तक भी वाहनों की लंबी कतार लगी हुई है। यहां पर भी सैकड़ों वाहन फंसे हुए हैं। पृथला गोल चक्कर के पास सिग्नेचर फ्लाईओवर का निर्माण कार्य चल रहा है। जिसकी वजह से जाम की स्थिति पैदा होती है। हालांकि मौके पर ट्रैफिक पुलिस मौजूद है।

सुबह से शाम तक नोएडा ट्रैफिक पुलिस सड़कों पर करती है कड़ी मशक्कत
गौतमबुद्ध नगर के ट्रैफिक डीसीपी गणेश साहा का कहना है कि जिले के काफी स्थानों पर निर्माण कार्य चल रहा है। जिसकी वजह से सुबह और शाम जाम की स्थिति पैदा होती है। उन्होंने बताया कि नोएडा ट्रैफिक सुबह से शाम तक ड्यूटी पर तैनात रहती है। पुलिस टीम यातायात को सामान्य करवाने के लिए सड़कों पर कड़ी मशक्कत करती है। एक चौराहे पर दो या दो से तीन पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। परी चौक, रजनीगंधा चौक, अट्टा मार्केट, सूरजपुर घंटा चौक, महामाया फ्लाईओवर के पास, बोटैनिकल गार्डन और अन्य भीड़भाड़ वाले इलाकों में समय नोएडा ट्रैफिक पुलिस तैनात है।

अन्य खबरें