नोएडा में युवा शक्ति की पहल : शुरू किया स्वच्छता अभियान, कहा- अपना देश मैं खुद सावरूंगा

नोएडा | 2 दिन पहले | Ashutosh Rai

Tricity Today | वाईएसएस फाउंडेशन द्वारा स्वच्छता जागरूकता अभियान चला



Noida News : नोएडा एक्सटेंशन रनर ग्रुप एवं वाईएसएस फाउंडेशन द्वारा मेरा देश में ही सवारू के अंतर्गत आज अथॉरिटी पार्क- टेक्जोन 4, ग्रेटर नोएडा में स्वच्छता जागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान के द्वारा हमारे समाज को स्वच्छ और स्वस्थ बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देने का प्रयास कर रहे है।

जोर-शोर से चल रहा अभियान
मुकेश परूथी ने कहा की स्थानीय लोगों को स्वच्छता के महत्व के बारे में शिक्षित करने के लिए रैलियां, कार्यशालाएं, सोशल मीडिया अभियान, और स्कूलों और समुदाय केंद्रों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर, उन्हे जागरूक करने का प्रयास कर रहे है।  सार्वजनिक स्थानों एवं पार्को से कचरा इकट्ठा करने और उसका उचित निपटान करने के लिए नियमित अभियान किया गया। लोगों को कचरे को अलग करने और रीसायकल करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

करना होगा लोगों को प्रोत्साहित
सचिन गुप्ता ने बताया की लोगों को अपने घरों, आसपास के क्षेत्रों और सार्वजनिक स्थानों को स्वच्छ रखने के लिए प्रोत्साहित करना होगा। पुरस्कार और प्रोत्साहन योजनाओं का उपयोग करके लोगों को भाग लेने के लिए प्रेरित करें। स्थानीय अधिकारियों, गैर-सरकारी संगठनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ सहयोग करें ताकि अभियान को अधिक व्यापक बनाया जा सके और इसकी प्रभावशीलता बढ़ाई जा सके। आज के कार्यक्रम में मुकेश ,अरुण सिंह, सचिन गुप्ता, अशोक दास, सुरेश लोहिया, एम बी मलिक, वेद प्रकाश, साकेत पोरवाल, कविता शर्मा, सुरेंद शर्मा के साथ अन्य टीम सदस्य उपस्थिति रहे।

अन्य खबरें