BIG BREAKING : यूपी में 12 आईएएस अफसरों के तबादले, 9 जिलों के डीएम बदले, देखिए पूरी लिस्ट

Tricity Today | BIG BREAKING



Lucknow News : उत्तर प्रदेश में आईएएस अधिकारियों के स्थानांतरण का दौर जारी है। हाल ही में कई जिलों के जिलाधिकारियों (डीएम) के पदों पर नए नियुक्तियां की गई हैं। मेधा रूपम को कासगंज की नई जिलाधिकारी (DM) बनाया गया है। उनके पहले यह जिम्मेदारी किसी अन्य अधिकारी के पास थी, लेकिन अब कासगंज की बागडोर मेधा रूपम के हाथों में सौंपी गई है। मनीष बंसल को सहारनपुर का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। मनीष बंसल ने इस पद पर अपनी जिम्मेदारी संभाल ली है और जिले में प्रशासनिक कार्यों की देखरेख करेंगे।

नेहा प्रकाश को औरैया डीएम से हटाया
अनुज कुमार सिंह को मुरादाबाद का नया डीएम बनाया गया है। अनुज कुमार सिंह के कार्यकाल में मुरादाबाद के विकास और प्रशासनिक गतिविधियों में नए आयाम जुड़ने की उम्मीद है। अभिषेक आनंद को सीतापुर का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। अभिषेक आनंद जिले की प्रशासनिक गतिविधियों को संभालने के लिए अब तत्पर हैं। नेहा प्रकाश जो औरैया की डीएम थीं, को उनके पद से हटा दिया गया है। नेहा प्रकाश के स्थान पर नए डीएम की नियुक्ति की जाएगी।

मानवेंद्र सिंह को भी विशेष सचिव बनाया
मुरादाबाद के जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह को भी उनके पद से हटा दिया गया है। मानवेंद्र सिंह को विशेष सचिव आयुष का पदभार सौंपा गया है। राजेन्द्र पैसिया को संभल का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। राजेन्द्र पैसिया संभल जिले के प्रशासनिक कार्यों की देखरेख करेंगे।

नागेंद्र सिंह को बांदा का डीएम बनाया
इसके अलावा रवीश गुप्ता को बस्ती का, नागेंद्र सिंह को बांदा और अजय द्विवेदी को श्रावस्ती का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। इन सभी अधिकारियों से उम्मीद है कि वे अपने-अपने जिलों में प्रशासनिक कार्यों को बेहतर तरीके से संचालित करेंगे और विकास के नए आयाम स्थापित करेंगे।

अन्य खबरें