हापुड़ में एक दुकानदार को बनाया था निशाना, ऐसे की थी धोखाधड़ी

मैजिक पेन से चेक एडिट कर रुपये निकालने वाले दबोचे : हापुड़ में एक दुकानदार को बनाया था निशाना, ऐसे की थी धोखाधड़ी

हापुड़ में एक दुकानदार को बनाया था निशाना, ऐसे की थी धोखाधड़ी

Tricity Today | मैजिक पेन से चेक एडिट कर रुपये निकालने वाले दबोचे :

Hapur News : व्यावसायिक लोन दिलाने के नाम पर दुकानदार से हुई धोखाधड़ी के मामले में थाना सिंभावली पुलिस ने पर्दाफाश कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनके कब्जे से एक मैजिक पेन, पासबुक, चेकबुक, आईडी, आधार कार्ड और लोन फार्म खाली, नकदी बरामद की है।

क्या है पूरा मामला 
गढ़ डीएसपी आशुतोष शिवम् ने बताया कि 12 अगस्त को कस्बे के रहने वाले अकरम ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया था कि पीड़ित अपनी दुकान पर कार्य करने में व्यस्त था। तभी दो अनजान व्यक्ति आए और बिजनेस लोन के बार में जानकारी देने लगें। दुकानदार को लोन की आवश्यकता थी, इसलिए उनसे व्यावसायिक लोन की प्रक्रिया के बारे में जानकारी की और प्रक्रिया शुरू कर दी। आरोपियों ने दुकानदार को जाल में फंसाकर 249 रुपये के चेक पर हस्ताक्षर ले लिया और वहां से चले गए। 

पीड़ित के खाते से निकाले रुपये 
13 अगस्त की दोपहर पीड़ित के मोबइल नंबर पर बैंक खाते से करीब 2 लाख 90 हजार रुपये निकलने का मैसेज आया। पीड़ित ने आनन-फानन में बैंक पहुंचकर जानकारी ली, जिसके बाद उसको ठगी का अहसास हुआ। वहीं पुलिस ने उपरोक्त मामले का पर्दाफाश कर दिया है। जिसमें दो आरोपी जिला बलिया का रहने वाला पीयूष शुक्ला और जिला प्रयागराज का रहने वाला अमर सिंह को निर्माणाधीन गंगा एक्सप्रेसवे के पास से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से मैजिक पेन, पासबुक, पैन कार्ड, सिम कार्ड, फोन, चेकबुक आईडी, आधार कार्ड, लोन फार्म खाली और 15,50 रुपये बरामद किए है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.