अब गाजियाबाद में प्रेस्टीज सिटी : सात हजार करोड़ रुपये निवेश करेगा बेंगलुरु का यह ग्रुप, दिल्ली -एनसीआर में धूम मचाने की तैयारी

Tricity Today | बेंगलुरू में प्रेस्टीज ग्रुप का एक प्रोजेक्ट।



Ghaziabad News : आपको गाजियाबाद में आशियाने की तलाश है तो यह खबर आपके लिए है। बेंगलुरु की नामी कंपनी ने प्रेस्टीज एस्टेट्स गाजियाबाद में एक बड़ी टाउनशिप लेकर आ रही है। “प्रेस्टीज सिटी” नाम से यह टाउनशिप दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद से सीधे कनेक्ट होने वाले सिद्धार्थ विहार में होगी। कंपनी पहले ही 450 करोड़ रुपये खर्च कर आवास एवं विकास परिषद से जमीन खरीद चुकी है। टाउनशिप पर कंपनी की करीब सात हजार करोड़ रुपये खर्च करने की योजना है। कंपनी जल्द ही साइट पर निर्माण कार्य शुरू करने की तैयारी कर रही है।

टाउनशिप की खासियत के बारे में जानें
प्रेस्टीज सिटी कुल 62.5 एकड़ में फैली होगी। टाउनशिप में हर आय वर्ग के हिसाब से फ्लैटों का निर्माण करने की योजना है, जो दो, तीन और चार बेडरूम वाले होंगे। टाउनशिप का निर्माण अंतर्राष्ट्रीय मानकों को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा। सभी आधुनिक सुविधाएं लोगों को टाउनशिप के अंदर ही मिलेंगी। रियल एस्टेट कंपनी रेजीडेंशियल के अलावा कमर्शियल और एजुकेशनल सिग्मेंट में यहां बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी। कंपनी का कहना है कि इस टाउनशिप का सबसे बड़ा प्लस पाइंट इसकी गाजियाबाद, नोएडा और दिल्ली से कनेक्टिविटी होगी।

दिल्ली के एरोसिटी में कमर्शियल प्रोजेक्ट
बेंगलुरु स्थित प्रेस्टीज एस्टेट्स के प्रबंध निदेशक इरफान रजाक बताते हैं कि कंपनी दिल्ली-एनसीआर के रियल एस्टेट मार्केट में धूम मचाने का काम करेगी। दिल्ली स्थित एरोसिटी में एक कमर्शियल प्रोजेक्ट का निर्माण कंपनी पहले ही कर रही है, इसके अलावा नोएडा के सेक्टर-150 में भी कंपनी का प्रोजेक्ट आना है। यह कंपनी की दिल्ली - एनसीआर के रियल एस्टेट मार्केट में शुरुआत है। इरफान रजाक मानते हैं दिल्ली- एनसीआर में रियल एस्टेट के क्षेत्र में बड़ा स्कॉप है, यहां हर साल दस हजार करोड़ रुपये की रेजीडेंशियल प्रोपर्टी बेची जा सकती है।

300 प्रोजेक्ट्स पूरी कर चुका है प्रेस्टीज ग्रुप
गाजियाबाद वालों के लिए रियल एस्टेट के बाजार में प्रेस्टीज ग्रुप नया नाम हो सकता है लेकिन करीब पिछले 30 सालों में कंपनी अपने 300 प्रोजेक्ट्स पूरे कर चुकी है। कंपनी ने 2023-24 में 21 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की बिक्री- बुकिंग की है। सिद्धार्थ विहार में कंपनी साइट पर काम शुरू करने के साथ ही 'प्रेस्टीज सिटी' के लिए बुकिंग शुरू कर देगी।

अन्य खबरें