ग्रेटर नोएडा वेस्ट से बड़ी खबर : बुलडोजर के डर से भूमाफिया की मौत, शत्रु संपत्ति पर कर रखा था कब्जा

Google Image | Symbolic Image



Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण शत्रु संपत्ति अतिक्रमण पर लगातार कार्रवाई कर रहा है। सूत्रों से पता चला है कि शाहबेरी में भी एक भूमाफिया ने शत्रु संपत्ति पर कब्जा कर रखा था। बुलडोजर कार्रवाई के डर से उसे हार्ट अटैक आया और उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि शाहबेरी में करीब ढाई बीघा शत्रु संपत्ति पर भूमाफिया ने 48 दुकानें बना रखी थी। ग्रेनो प्राधिकरण के बुलडोजर ने सभी दुकानों को ध्वस्त कर दिया है। 

8 करोड़ से अधिक की जमीन कराई कब्जामुक्त 
दादरी तहसीलदार ओमप्रकाश पासवान ने बताया कि अवैध दुकानों को ध्वस्त करने के लिए टीम सुबह 11 बजे शाहबेरी पहुंची। हालांकि पर्याप्त पुलिस बल न होने के कारण कार्रवाई की प्रक्रिया 12.10 बजे शुरू की गई, जो शाम पांच बजे तक जारी रही। करीब पांच घंटे तक लगातार बुलडोजर गरजता रहा। ध्वस्त की गई दुकानें निर्माणाधीन थीं। खसरा संख्या 187 में कुल दस बीघा जमीन है, यहां 148 दुकानें बनी हुई हैं। इनमें से 96 दुकानें मार्च 2023 में सील की गई थी। इस दस बीघा जमीन की मौजूदा अनुमानित कीमत 26 करोड़ रुपये है। ढाई बीघा जमीन पर बनी दो दफ्तर समेत 50 दुकानों को ध्वस्त कर दिया गया। कब्जे से मुक्त कराई गई ढाई बीघा जमीन की कीमत आठ करोड़ से अधिक है। इस खसरा नंबर पर अभी भी 100 दुकानें बनी हुई हैं, इन्हें भी ध्वस्त किया जाना है।

शत्रु संपत्ति पर कब्जा करने वाले भूमाफिया 
गृह मंत्रालय के शत्रु संपत्ति संरक्षक विभाग ने 2021 में बिसरख कोतवाली में आठ लोगों को नामजद कर केस दर्ज कराया था। गाजियाबाद के राजेश अग्रवाल, सेक्टर-4 के मुस्तजाब अली, कविनगर, गाजियाबाद के सूरजभान, चंद्रबोस, मुकेश पाल, अंकित चौधरी, सचिन चौधरी व प्रदीप शर्मा पर आईपीसी की धारा 188 व 447 के अंतर्गत केस दर्ज किया गया था। इनमें से मुस्तजाब अली की 8 सितम्बर को हार्ट अटैक के चलते मौत हो गई है।

अन्य खबरें