BIG BREAKING : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में तैनात अफसर पर गिरी गाज, लखनऊ से आया आदेश, जानिए पूरा मामला

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में तैनात डीजीएम (फाइनेंस) के खिलाफ उत्तर प्रदेश शासन ने एक एक्शन लिया है। प्राधिकरण के वित्त विभाग में तैनात डीजीएम (फाइनेंस) अभिषेक जैन के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही का आदेश जारी किया है। इसका आदेश ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के चैयरमेन मनोज कुमार सिंह की तरफ से जारी किया गया है।

क्यों हुआ इतना बड़ा एक्शन
आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि उत्तर प्रदेश अर्बन प्लानिंग एंड डेवलपमेंट एक्ट, 1973 की धारा-41 (3) एवं औद्योगिक क्षेत्र विकास अधिनियम-1976 की धारा-12 के तहत पारित आदेशों का पिछले तीन-चार महीनों में पालन सुनिश्चित नहीं किया गया, जिसके संबंध में कई शिकायतें दर्ज की गई थीं। मनोज कुमार सिंह ने बताया कि ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के विकास कार्यों से जुड़े कई विकास कर्ताओं ने डीजीएम (फाइनेंस) अभिषेक जैन के खिलाफ शिकायतें दर्ज करवाई थीं। इन शिकायतों की पुष्टि विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी की है। इन परिस्थितियों में जैन को तत्काल प्रभाव से डीजीएम (फाइनेंस) के रूप में उनके सभी कार्यों से मुक्त कर दिया गया है।  

जांच पूरी होने तक कोई पद नहीं मिलेगा
आदेश में यह भी स्पष्ट किया गया है कि जांच पूरी होने तक अभिषेक जैन को किसी भी संवेदनशील पद का कार्यभार नहीं सौंपा जाएगा। संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि इस आदेश का तत्काल अनुपालन सुनिश्चित कर इसकी जानकारी संबंधित उच्च अधिकारियों को दी जाए।

अन्य खबरें