ग्रेटर नोएडा में फर्जी पुलिसकर्मी कर रहा नौकरी :  थाने में केस हुआ दर्ज, जानिए कैसे धोखाधड़ी कर पहनी खाकी 

Google Image | symbolic Image



Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में एक फर्जी पुलिसकर्मी नौकरी कर रहा है। इस पुलिसकर्मी के खिलाफ थाना सूरजपुर में केस दर्ज किया गया है। इस मामले में अपर पुलिस महानिदेशक (स्थापना लखनऊ) कार्यालय में तैनात एक सब इंस्पेक्टर की शिकायत पर कार्रवाई की गई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

स्वतंत्रता सेनानी परिवार का हिस्सा बताकर पाई नौकरी 
सब इंस्पेक्टर अशोक कुमार मलिक अपर पुलिस महानिदेशक स्थापना लखनऊ कार्यालय में तैनात हैं। उन्होंने गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात सोहन पाल धामा पुत्र राजपाल के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कराया है। सब इंस्पेक्टर का आरोप है कि सोहन पाल धामा ने उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती के लिए एक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का रिश्तेदार होने का दावा करते हुए पुलिस डिपार्टमेंट को एक पत्र दिया था। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के रिश्तेदार का बेटा या पोता होने से पुलिस भर्ती में विशेष लाभ मिलता है। 

पुलिस का बयान 
इस संबंध में पुलिस का कहना है कि  सब इंस्पेक्टर का आरोप है कि जांच में पता चला कि आरोपी के परिवार या वंश में कोई स्वतंत्रता संग्राम सेनानी नहीं है। फर्जी दस्तावेजों के जरिए सोहन पाल धामा ने नौकरी पाई है। शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अन्य खबरें