यमुना प्राधिकरण से हजारों आवंटियों को दिया सुनहरा मौका : 31 दिसंबर तक कर सकते है अपना सपना पूरा, बोर्ड बैठक ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

Tricity Today | Symbolic Image



Greater Noida News : यमुना प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में हजारों अवंतियों को फायदा मिल गया है। जो लोग अभी तक अपना प्रोजेक्ट कार्य पूरा नहीं कर पाए, उनको अतिरिक्त मौका दिया गया है। अब 31 दिसंबर तक लोग अपनी फैक्ट्री या घर बना सकते हैं। पहले यह समय सीमा कम थी। समय सीमा में काम नहीं करने पर जुर्माना देना पड़ता है, लेकिन अब प्राधिकरण ने कहा है कि हम अपने आवंटियों को फायदा देंगे। किसी भी प्रकार का जुर्माना नहीं लिया जाएगा। आगामी 31 दिसंबर तक छूट दी गई है। उसके बाद जो आवंटी अपना निर्माण कार्य पूरा नहीं कर पाएंगे, उनके खिलाफ कार्यवाही की जा सकती है। 

इसलिए लिया गया यह फैसला
यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर अरुणवीर सिंह ने बताया कि बोर्ड बैठक में काफी प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। इसमें से एक यह भी है कि जो आवंटी अभी तक अपना निर्माण कार्य पूरा नहीं कर सका, उसको और समय दिया जाएगा। यह फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि काफी इलाकों में बिजली की समस्याथी। बिजली की सप्लाई ठीक प्रकार से नहीं होने की वजह से लोग अपना निर्माण कार्य पूरा नहीं कर पा रहे थे। इसमें काफी सारी फैक्ट्री और घर भी हैं। इसलिए अब इनको 31 दिसंबर तक का मौका दिया गया है। कुल मिलाकर 6 महीने अतिरिक्त दे दिए गए हैं।

किसी को नहीं होनी चाहिए कोई दिक्कत : सीईओ 
सीईओ ने आगे बताया कि अपनी जमीन पर निर्माण कार्य करके लोग प्रमाण पत्र प्राधिकरण से ले सकते हैं। आने वाले समय में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान उड़ने लगेगी। इसलिए हम चाहते हैं कि पहले से ही नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के आसपास निर्माण कार्य पूरा हो जाए। हमारा प्रयास यह भी है कि किसी भी खरीदार को नुकसान ना हो और परेशानियों का सामना न करनापड़े। इसके अलावा अपने आवंटियों को हर प्रकार की सुविधा देने के लिए हम तक पर तैयार हैं।

अन्य खबरें