एल्विश यादव के दोस्त पर कसा ED ने शिकंजा : हरियाणा के मशहूर गायक की बढ़ सकती है मुश्किलें, कोबरा कांड में 10 घंटे की पूछताछ 

Google Image | एल्विश यादव और फाजिलपुरिया



Gurugram News : कोबरा कांड में हरियाणा और पंजाब के फेमस सिंगर से फाजिलपुरिया (Fazilpuria) की मुश्किलें बढ़ने वाली है। फाजिलपुरिया से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ऑफिस में एल्विश यादव (Elvish Yadav) के कोबरा कांड मामले में करीब 10 घंटे तक पूछताछ की गई है। बताया जा रहा है कि मशहूर यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी-2 के विनर के साथ फाजिलपुरिया ने अपने एक गाने में सांपों का गैरकानूनी इस्तेमाल किया था।

फाजिलपुरिया ने गुरुग्राम से लड़ा था चुनाव
जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के टिकट पर गुरुग्राम से हुए लोकसभा चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था। राहुल फाजिलपुरिया को एल्विश यादव का करीबी दोस्ता माना जाता है। इस मामले में ईडी जल्द ही एल्विश से भी पूछताछ करेगी। ईडी को शक है कि सिंगर फाजिलपुरिया को उनके गाने के लिए सांप एल्विश यादव ने ही मुहैया कराए थे। ईडी ने एल्विश के साथ-साथ फाजिलपुरिया के भी बैंक खातों और लग्जरी गाड़ियों का ब्योरा जुटाया है। फाजिलपुरिया से उसकी कमाई के स्रोत और सांपों की तस्करी के बारे में सवाल पूछे गए हैं। लेकिन,फाजिलपुरिया अब एल्विश से अपना संबंध होने से मना कर कर रहे है। 

एल्विश जमानत पर घूम रहा आजाद 
एल्विश यादव को लेकर बात करें, तो बीते साल 2023 से यूट्यूबर इस मामले में चर्चा में बन हुए हैं। दरअसल, एल्विश पर सांपों की गैर कानूनी तस्करी मामले में संस्था पीपुल्स फॉर एनिमल ने नोएडा के सेक्टर-49 थाने में मुकदमा दर्ज की थी। जिसके बाद जांच में कुछ एजेंट्स और सपेरों को गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद फॉरेंसिक जांच में कोबरा के जहर मिलने की भी पुष्टि की हुई  थी। इस पूरे मामले के बाद इस मामले में एल्विश पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस भी दर्ज हुआ हुआ था। साल 2024 की 17 मार्च को एल्विश यादव को गिरफ्तार किया गया था और कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

कौन है फाजिलपुरिया
फाजिलपुरिया हरियाणवी सिंगर हैं, जो ज्यादातर अपनी ही भाषा में गाने गाते हैं।  वह हरिणाया के फाजिलपुर झरसा के रहने वाले हैं। फाजिलपुरिया का असली नाम राहुल यादव है। काम को लेकर बात करें तो वह बादशाह के साथ फेमस सॉन्ग चुल गा चुके हैं।

अन्य खबरें