एक घर हो सपनों का : गुरुग्राम से महज 30 मिनट की दूरी पर ले सकते हैं पसंदीदा आशियाना, कीमतें देख खुश हो जाएगी जेब

Tricity Today | Symbolic Image



Real estate News : नोएडा-एनसीआर में आम इंसान के लिए घर खरीद पाना किसी युद्ध को जीतने से कम नहीं है। लोगों का कम कीमत में अच्छा घर खरीदने का सपना धरा ही रह जाता है। सबसे बड़ा कारण यहां की जमीनों के आसमान छूते रेट हैं। लेकिन उन लोगों के लिए अब कई नए विकल्प भी तेजी से सामने आ रहे हैं। यहां आपको अपने सपनों का आशियाना मिल सकता है। जिससे आपका दिल भी खुश होगा और जेब भी।

सपनों का शहर भिवाड़ी
गुरुग्राम से 30 मिनट की दूरी पर खूबसूरत विला से लेकर बेहतरीन फ्लैट के विकल्प मौजूद हैं। सपनों का यह शहर गुरुग्राम और अलवर के नजदीक भिवाड़ी शहर है। लग्जरी विला खरीददारों के लिए यह पहली पसंद बन चुका है। NH 48 के जरिए गुरुग्राम से महज आधे घंटे की दूरी पर स्थित इस शहर में विला, सीनियर लिविंग जैसे खास मार्केट स्थित है। गुरुग्राम में अच्छे 2 BHK की कीमत जहां डेढ़ करोड़ रुपये तक है, जबकि भिवाड़ी में अच्छा विला एक करोड रुपये में मिल सकता है।

यहां मौजूद हैं तमाम सुविधाएं
भिवाड़ी राजस्थान के खैरथल- तिजारा जिले में स्थित एक नियोजित शहर है। अलवर से 85 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यह शहर निवेशकों की भी पहली पसंद बनता जा रहा है। इसके अलावा कामकाजी लोगों के लिए भी यह आकर्षक जगह है। राजमार्गों और एक्सप्रेसवे से कनेक्टिविटी के कारण आसपास के राज्यों से भिवाड़ी पहुंचना बहुत आसान हो चुका है। आज के समय में यहां तमाम सार्वजनिक सुविधाएं जैसे स्कूल, अस्पताल, मनोरंजन स्थल समेत अन्य शैक्षणिक संस्थान मौजूद हैं.

कनेक्टिविटी के लिहाज से बेस्ट
इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, NH8, NH48 और एनसीआर के कई शहरों के साथ भिवाड़ी की कनेक्टिविटी काफी अच्छी है। आने वाले कुछ समय में NH 48 के साथ दिल्ली, गुरुग्राम, एसएनबी, आरआरटीएस कॉरिडोर भी प्रस्तावित है। इस परियोजना के बाद यहां आर्थिक गतिविधियां भी बढ़ेंगी।

अन्य खबरें