Gurugram : पर्यटन विभाग के रिटायर्ड अधिकारी को गूगल से नंबर लेना पड़ा भारी, ठगों ने लगाया ढाई लाख का चूना

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



Gurugram News : कोलकाता में होटल का कमरा बुक कराने के लिए पर्यटन विभाग से रिटायर्ड एक अधिकारी को गूगल पर मिले नंबर से संपर्क करना महंगा पड़ गया। उन्होंने 20 कमरों की बुकिंग के लिए एक मोबाइल नंबर खोजा, जो लैमन ट्री होटल का बताया गया था। इस नंबर पर संपर्क करने पर अधिकारी से एक प्रवीन नामक व्यक्ति ने बात की और बताया कि उन्हें सिक्योरिटी मनी ऑनलाइन भेजनी होगी। अधिकारी ने बिना सोचे-समझे इस बात पर विश्वास कर लिया और ठग से बात करने लगे, जिससे उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ा।

20 कमरों की बुकिंग के लिए गूगल से लिया था नंबर
जानकारी के अनुसार गुरुग्राम के सेक्टर-57 की सोसाइटी में रहने वाले ओम विजय चौधरी टूरिज्म डिपार्टमेंट से रिटायर्ड हैं। उन्होंने 20 कमरों की बुकिंग के लिए एक मोबाइल नंबर खोजकर मिलाया था। बातचीत के दौरान नंबर पर बात करने वाले प्रवीन नाम के युवक ने अधिकारी से उनके क्रेडिट कार्ड की जानकारी मांगी। बाद में आरोपी ने कहा कि उनका कार्ड वैलिड नहीं है और 69,000 रुपये की सिक्योरिटी मनी भेजने का आग्रह किया। पीड़ित ने तुरंत ऑनलाइन इस राशि का ट्रांजेक्शन कर दिया।
 
2,46,723 रुपये की ठगी
इसके बाद उन्हे दो बार मैसेज मिले, जिसमें पता चला कि उनके खाते से 60,871 और 116,852 रुपये कट गए। जब अधिकारी ने अपने खाते का बैलेंस चेक किया, तो उसे पता चला कि उनकी कार्ड लिमिट खत्म हो चुकी है और वह धोखाधड़ी का शिकार हो चुका है। धोखाधड़ी का एहसास होते ही, अधिकारी ने तुरंत अपना क्रेडिट कार्ड ब्लॉक करवा दिया। उन्होंने साइबर ईस्ट थाना में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें बताया कि उनके साथ कुल 2,46,723 रुपये की ठगी हुई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

अन्य खबरें