हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत : तारीख़ भी हो गई तय, जानिए कब बनेंगे नए मुख्यमंत्री

Tricity Today | नायब सिंह सैनी



Gurugram News : हरियाणा में विधानसभा चुनाव के नतीजों ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है। भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर अपनी मजबूत पकड़ दिखाते हुए बड़ी जीत हासिल की है। इस जीत के साथ ही अब सबकी नजरें अगले मुख्यमंत्री पर टिकी हुई हैं।

मुख्यमंत्री का नाम लगभग तय
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, हरियाणा के अगले मुख्यमंत्री के रूप में नायब सिंह सैनी का नाम लगभग तय हो चुका है। यह भी कहा जा रहा है कि आगामी 12 अक्टूबर को, जो कि विजय दशमी का पावन दिन है, नायब सैनी मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। इस संबंध में आज भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बढ़ोली और नायब सैनी दिल्ली जा रहे हैं। हरियाणा की नई सरकार में एक और दिलचस्प बात सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि नायब सैनी के नेतृत्व में बनने वाली सरकार में एक या दो उपमुख्यमंत्री भी हो सकते हैं। हालांकि, इस बारे में अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

सरकार के गठन की प्रक्रिया होगी शुरू
अगले कुछ दिनों में सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इससे पहले भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व हरियाणा में विधायकों के साथ बैठक करने के लिए पर्यवेक्षकों को भेजेगा। यह कदम मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पदों के लिए सही उम्मीदवारों का चयन करने और कैबिनेट मंत्रियों की सूची तैयार करने के लिए उठाया जाएगा। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा में मिली जीत पर पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा ने भाजपा को लगातार तीसरी बार सत्ता देकर इतिहास रचा है। साथ ही, उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए उसे "परजीवी पार्टी" करार दिया, जो केवल गठबंधन सहयोगियों के सहारे जीत हासिल करती है।

अन्य खबरें