हापुड़ में बड़ा हादसा होने से बचा : विद्युत पोल टूटकर गिरने से सैकड़ो घर अंधेरे में डूबे

हापुड़ | 8 घंटा पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | हापुड़ में बड़ा हादसा होने से बचा



Hapur News : शहर रेवती कुंज में देर रात दो विद्युत पोल टूटकर गिरने से हड़कंप मच गया और तारों के खिंचाव से दो अन्य तीन विद्युत पोल तिरछे हो गए। इस दौरान करीब पांच मिनट तक जोरदार स्पार्क के साथ धमाके होते रहे। इससे शहर में पांच कालोनियों के करीब सैकड़ो घरों में अंधेरा छा गया। विद्युत विभाग के अधिकारियों को मामले की जानकारी दी गई, जहां कर्मचारियों ने खंभों को हटवाने का काम शुरू कर दिया। 

क्या है पूरा मामला
दरअसल, शहर के रेवती कुंज में एक के बाद एक करके दो विद्युत पोल टूटकर जमीन पर गिर गए। वहीं तारों के खिंचाव के चलते तीन अन्य विद्युत पोल झुककर आसपास के मकानों पर टिक गए। सप्लाई के दौरान विद्युत पोल गिरने से स्पार्किंग होने के साथ जोरदार धमाके होने लगे और जोरदार धमाकों के साथ क्षेत्र में अंधेरा छा गया। इस दौरान बड़ा हादसा होने से बाल-बाल टल गया। विद्युत पोल गिरने से रेवती कुंज की ओर जाने वाला रास्ता बंद हो गया है। शहर में रेवती कुंज, रेलवे रोड, शिवपुरी, रेलवे रोड कालोनी और पटेलनगर की सप्लाई ठप हो गई, जिसकी वजह से सैकड़ो घर अंधेरे में डूब गए।

आती रहती है शिकायत
शहर में कई जगह ऐसी है, जहां विद्युत पोल जर्जर हालत ने खड़े है और आए दिन विद्युत पोल आड़े-तिरछे होने की शिकायत आती रहती हैं। उसके बावजूद विभाग के अधिकारी गंभीर नहीं है। वहीं जर्जर विद्युत पोल के चलते शहर में देर रात बड़ा हादसा होते-होते बच गया। अधिकारियों ने बताया कि एकाएक बहुत सारे बंदर खंभे पर चढ़ गए, जिससे पोल टूटकर गिर गया।

अन्य खबरें