हापुड़ पहुंची यूपी राज्य महिला आयोग की सदस्य : बोली, महिलाओं की शिकायतों के निस्तारण में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए

हापुड़ | 5 घंटा पहले | Shahrukh Khan

Tricity Today | हापुड़ पहुंची यूपी राज्य महिला आयोग की सदस्य



Hapur News : यूपी राज्य महिला आयोग की सदस्या मीनाक्षी भराला द्वारा मेरठ रोड स्थित सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस सभागार में जनसुनवाई का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके तहत महिला हिंसा से पीड़ित 18 महिलाओं की जनसुनवाई की गई।उन्होंने कहा कि महिलाओं को तुरंत न्याय मिलना चाहिए, इस मामले में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

"एक पेड़ मां" के नाम
दरअसल, उन्होंने सामूहिक विवाह योजना के तहत प्राप्त आवेदनों की जानकारी मांगी। जिसपर समाज कल्याण अधिकारी शिवकुमार ने बताया कि अब तक 254 आवेदन प्राप्त हो चुके हैं, जिनकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि सत्यापन में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए, जो पात्र हों, उन्हें ही योजना का लाभ मिलना चाहिए। मीनाक्षी भराला ने जिला समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए की जिले में कोई भी पात्र महिला पेंशन से वंचित नहीं रहनी चाहिए। इसके बाद महिला पुलिस थाने, पिंक बूथ और पिंक शौचालयों की जानकारी की। उन्होंने एडीएम संदीप सिंह से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की "एक पेड़ मां" के नाम मुहिम के अंतर्गत जिले में आंगनबाड़ी व एएनएम के माध्यम से मुहिम को आगे बढ़ाया जाए।

ये सुनी समस्या
उन्होंने कहा पर्यावरण संरक्षण के प्रति सरकार गंभीर है। सभी को इस अभियान में बढ़-चढ़कर सहयोग करना चाहिए। पौधों लगाने के साथ उनके संरक्षण की भी शपथ लें। जनसुनवाई के तहत महिलाएं पारिवारिक विवाद, दहेज उत्पीड़न, मारपीट संबंधित, महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा से संबंधित 18 महिलाओं की समस्या सुनी। उन्होंने संबंधित थाना प्रभारियों को समस्याओं के निस्तारण के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि महिलाओं की शिकायतों के निस्तारण में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए, समय से इनका निस्तारण करें, संबंधित अधिकारी पीड़ितों से भी पूछें कि उन्हें सही न्याय मिला है या नहीं। इस मौके पर एसडीएम शुभम श्रीवास्तव, डीएसपी जितेंद्र शर्मा, महिला थाना प्रभारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

अन्य खबरें