बड़ी खबर : नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक फिर टली, लाखों लोगों से जुड़े 50 प्रस्तावों पर होना है फैसला

नोएडा | 2 दिन पहले | Mayank Tawer

Tricity Today | नोएडा प्राधिकरण



Noida News : नोएडा प्राधिकरण की गुरुवार को होने वाली बोर्ड बैठक एक बार फिर टल गई। इससे पहले भी दो बार यह बैठक टल चुकी है। अधिकारियों ने इस बार भी बैठक के टलने का कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया है, लेकिन माना जा रहा है कि प्राधिकरण के चेयरमैन एवं औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज कुमार सिंह का लखनऊ में अलग-अलग बैठकों में व्यस्त होना इसका प्रमुख कारण है।

बैठक के टलने का कारण
नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बोर्ड बैठक की पूरी तैयारी कर ली थी। बैठक में करीब 50 प्रस्ताव रखे जाने थे। जिनमें मुख्य रूप से स्पोर्ट्स सिटी का समाधान, फ्लैट-बिल्डर मामलों की स्टेटस रिपोर्ट और अतिरिक्त निर्माण करने वालों पर जुर्माना राशि बढ़ाने समेत अन्य महत्वपूर्ण प्रस्ताव शामिल थे। इसके अलावा, कुछ परियोजनाओं की लागत में बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव भी रखा जाना था।

इसलिए ज्यादा है बैठक की अहमियत
यह बैठक इसलिए महत्वपूर्ण थी क्योंकि इसमें नोएडा की कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं और समस्याओं पर चर्चा होनी थी। स्पोर्ट्स सिटी के समाधान और फ्लैट-बिल्डर मामलों में स्टेटस रिपोर्ट से कई नागरिकों और निवेशकों को राहत मिलने की उम्मीद थी। अतिरिक्त निर्माण पर जुर्माना राशि बढ़ाने का प्रस्ताव भी महत्वपूर्ण था, क्योंकि इससे अवैध निर्माण को रोकने में मदद मिल सकती है।

अभी तक निश्चित तारीख तय नहीं
इससे पहले 16 और 21 जून को भी बोर्ड बैठक प्रस्तावित थी, लेकिन वह भी नहीं हो सकी। प्राधिकरण अधिकारियों का कहना है कि अब अगले सप्ताह बैठक होने की उम्मीद है, लेकिन अभी तक कोई निश्चित तारीख तय नहीं की गई है। नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक का बार-बार टलना न केवल प्रशासनिक कामकाज पर असर डालता है, बल्कि आम नागरिकों और निवेशकों के विश्वास पर भी सवाल खड़े करता है। प्राधिकरण को इस समस्या का शीघ्र समाधान करना चाहिए ताकि महत्वपूर्ण फैसले समय पर लिए जा सकें और नोएडा की विकास योजनाओं को तेजी से आगे बढ़ाया जा सके।

अन्य खबरें