नोएडा में गणेश उत्सव की धूम : इन तीन मंदिरों में परिवार संग करे बप्पा के दर्शन, बनाए इस त्यौहार को और भी खास

नोएडा | 9 दिन पहले | Ashutosh Rai

Tricity Today | तीन मंदिरों का फोटो



Noida News : गणेश चतुर्थी का त्योहार आ गया है और नोएडा में उत्साह की लहर दौड़ पड़ी है। 7 अक्टूबर यानी आज से शुरू होने वाला यह दस दिवसीय उत्सव भक्तों के लिए विशेष महत्व रखता है। इस अवसर पर नोएडा के मंदिरों में रौनक देखने लायक होगी। ऐसे ही तीन मंदिरों के बारे में बताएंगे जहां आप बप्पा का आशीर्वाद लेने अपने परिवार के साथ जा सकते है।

विभिन्न क्षेत्रों में लगेगा गणेश पंडाल
नोएडा के प्रसिद्ध कला मंदिर में गणेश जी की भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी। यहां भक्तों की भीड़ उमड़ने की संभावना है। मंदिर को रंग-बिरंगे फूलों और लाइटों से सजाया जाएगा, जो आगंतुकों को मंत्रमुग्ध कर देगा। केवल मंदिर ही नहीं, बल्कि नोएडा के विभिन्न क्षेत्रों में गणेश पंडाल भी स्थापित किए जाएंगे। इन पंडालों में दस दिनों तक विधि-विधान से पूजा-अर्चना होगी। भक्त गण गणपति के आशीर्वाद के लिए इन पंडालों में दर्शन करने आएंगे।

नोएडा सेक्टर 62 में श्री विनायक मंदिर
यह बेहद खूबसूरत और साफ-सुथरा मंदिर है, जहां हर दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। यह मंदिर अपनी खूबसूरत वास्तुकला के लिए भी जाना जाता है। क्योंकि अंदर और बाहर की दीवारें बेहद आकर्षक हैं। गणेश उत्सव के दौरान इस जगह की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है, क्योंकि मंदिर की सजावट और भी खूबसूरत हो जाती है।

श्री विनायक और श्री कार्तिकेय मंदिर
नोएडा के सेक्टर-62 में यह मंदिर भगवान गणेश और उनके भाई कार्तिकेय को समर्पित है। मंदिर में आपको भगवान गणेश की लगभग सभी मूर्तियाँ मिलेंगी। लेकिन यहाँ श्री विनायक और श्री कार्तिकेय की विशेष पूजा की जाती है। गणेश उत्सव के दौरान हर दिन भक्त यहाँ आते हैं और आरती में हिस्सा लेते हैं। गणेश उत्सव के दौरान आप अपने परिवार के साथ भी यहाँ आ सकते हैं। यह प्रसिद्ध गणेश मंदिरों में से एक है।

वरसिद्धि विनयगर मंदिर
नोएडा के सेक्टर-22 में इस मंदिर में आपको बप्पा की अनोखी मूर्ति देखने को मिल जाएगी। मंदिर में बप्पा की मूर्ति गहरे काले रंग की है। यहां साथ में ही शिवलिंग की भी पूजा होती है। यह नोएडा के फेमस मंदिरों में से एक माना जाता है। गणेश पर्व में यहां आप अपने पूरे परिवार के साथ दर्शन का प्लान बनाएं।

अन्य खबरें