नोएडा पुलिस का सराहनीय काम : छात्रों के परिजन सीपी लक्ष्मी सिंह से मिले, बच्चों को खोजने के लिए किया धन्यवाद 

नोएडा | 9 दिन पहले | Jyoti Karki

Tricity Today | छात्रों के परिजन सीपी लक्ष्मी सिंह से मिले



Noida News : नोएडा पुलिस ने एक बार फिर अपनी कार्यकुशलता का परिचय दिया है। थाना सेक्टर-58 क्षेत्र के सेक्टर-55 स्थित उत्तराखंड पब्लिक स्कूल से लापता हुए दो छात्रों को पुलिस ने दिल्ली से सकुशल बरामद कर लिया है। बच्चों को सकुशल तलाश करने पर बच्चों के परिजनों ने पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर-108 जाकर पुलिस कमिश्नर व अन्य पुलिस के उच्चाधिकारियों सहित पूरी पुलिस टीम को सम्मानित किया। इसके अलावा पुलिस कमिश्नर ने बच्चों को सकुशल तलाश करने वाली पुलिस टीम को 20 हजार रूपये के पुरस्कार से पुरस्कृत किया है।

क्या है पूरा मामला 
मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों छात्र (13 वर्षीय आर्यन चौरसिया और 13 वर्षीय नैतिक ध्यानी ) पढ़ाई में कमजोर हैं और परीक्षा में कम अंक आने के कारण परेशान होकर स्कूल से भाग गए थे। थाना सेक्टर-58 के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार ने बताया कि 5 सितंबर को दोनों छात्र स्कूल गए थे, लेकिन वापस नहीं लौटे। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दो टीमें गठित कीं और लगभग 500 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की। अथक प्रयासों के बाद, दोनों छात्रों को आनंद विहार रेलवे स्टेशन से सकुशल बरामद किया गया।
20 हजार का इनाम मिला 
इस सफल अभियान के लिए पुलिस कमिश्नर ने बच्चों को खोजने वाली टीम को 20,000 रुपये के पुरस्कार से सम्मानित किया है। वहीं, बच्चों के परिजनों ने पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर-108 में जाकर पूरी पुलिस टीम का आभार व्यक्त किया।
इंटरनल एग्जाम में फेल हुए दोनों छात्र 
सेक्टर-58 थाना प्रभारी ने बताया कि स्कूल प्रबंधन से जानकारी में पता चला कि आठवीं कक्षा की जो आंतरिक परीक्षा हुई थी उसमें दोनों ही छात्र फेल थे। सारे सब्जेक्ट में दोनों बच्चों के बेहद कम नंबर थे। रिजल्ट बच्चों को यह कहकर दिया गया था कि वह अपने पेरेंट्स से साइन कराकर लाएंगे। कई दिन बीत जाने के बाद भी दोनों छात्रों ने न तो रिजल्ट पर परिजनों के हस्ताक्षर कराए और न ही परिजनों को यह जानकारी दी वह कई विषय में फेल हो गए हैं।  परिजनों के डर से दोनों बच्चों ने घर से भागने की प्लानिंग बना ली टीचर्स डे के दिन स्कूल से निकलकर भाग गए।

अन्य खबरें