नोएडा में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन : सीएम योगी से मांगे 9 सवालों के जवाब, एनकाउंटर  बंद करने की मांग

नोएडा | 2 घंटा पहले | Junaid Akhtar

Tricity Today | कांग्रेस ने प्रदर्शन किया



Noida News : गौतमबुद्ध नगर जिला कांग्रेस कमेटी के सोशल आउटरीच कांग्रेस के जिला अध्यक्ष जीशान चौधरी के नेतृत्व में सोमवार को कार्यकर्ताओं ने सेक्टर 19 स्थित सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने अधिकारी शलभ राठी को मुख्यमंत्री योगी के नाम ज्ञापन सौंपा।

सभी जनता के सवाल
जिला अध्यक्ष जीशान चौधरी ने बताया कि ज्ञापन के माध्यम से सीएम योगी आदित्यनाथ से कुछ सवाल पूछे गए हैं। साथ ही प्रदेश में चल रहे एनकाउंटरों को बंद करने की मांग की गई है। उन्होंने बताया कि कम से पूछे गए सभी सवाल जनता के सवाल हैं। इस दौरान मुख्य रूप से  पूर्व अध्यक्ष नोएडा कांग्रेस शहाबुद्दीन, महानगर कांग्रेस कमेटी नोएडा उपाध्यक्ष डा सीमा,महानगर महासचिव राम कुमार शर्मा, युवा कांग्रेस गौतम बुध नगर जिला अध्यक्ष जावेद खान, मुकेश पासवान, लालू यादव ,रवि यादव, हंस बैरागी, लाला बैरागी, शाहिद चौधरी, अमित जायसवाल , रोहित शर्मा, सलमान ,आरिफ, अमरदीप, सन्नी,राजू, बल्केश्वर राय, विवेक, अनुज, ऋषि ,लालू प्रसाद, सुनील व  अन्य लोग मौजूद रहे।

सीएम से पूछे सवाल 

1- सम्मानित योगी जी आपके राज में उत्तर प्रदेश में हुए हजारों एनकाउंटरों से हासिल क्या हुआ ?

2- क्या अपराध खत्म हो गया ? अपराधी यूपी से भाग गये? हमारी बहन/बेटियां बेख़ौफ घर से बाहर निकलने लगीं? सड़कों से भय समाप्त हो गया? वसूली रंगदारी समाप्त हो गई? या सिर्फ रंगदारों के गमछे का रंग बदल गया? 

3- रोज दर्जन से अधिक रेप और गैंगरेप हो रहे हैं, हत्यायें हो रही हैं, चोरी-डकैती-छिनैती रुक नहीं रही। नशाखोरी  बढ़ती जा रही है। अपराधी और माफिया सरकारी संरक्षण में घूम रहे हैं। इसके लिए कौन उत्तरदाई है?

4- आंकड़े कहते हैं यूपी पुलिस पर रोजाना से पांच हमले हो रहे हैं। कानून के मुताबिक़ पुलिस गोली तभी चलाती है जब उसपर हमले आदि का ख़तरा हो। तो फिर अपराधियों के थर-थर काँपने वाले बयान का क्या हुआ? 

5-  आज आंसू किसी बहन की आंख में हैं, कल किसी बहन के आंख में थे, कल को किसी और बहन की आंख में होंगे आखिर ये कब तक ऐसे ही चलता रहेगा?

6-  क्या किसी के भी साथ न्याय हुआ? अमीरों को छोड़कर क्या किसी की सुनवाई हो रही है? आर्थिक रूप से अक्षम/गरीब को न्याय कैसे मिलेगा?  क्या यह आपका न्याय है?

7- जनता की पहली प्रतिक्रिया यही आ रही है कि यादव के एनकाउंटर पर सवाल उठा तो ठाकुर को मार दिया आखिर यह रक्तपिपासा कब शांत होगी यह सब किसके दिशा निर्देश पर हो रहा है?

 8- अदालतों को धता बताकर यह गैरकानूनी सिलसिला कब तक चलेगा? राजनीति को बैलेंस करने के लिए कितने “एनकाउंटर” किए जाएँगे इससे जनता में संदेश क्या जाएगा?

9- गद्दी पर बैठे लोगों के लिए यह महज एक गोली का चलना है। एक नंबर है। गोली चलाने वाले हाथों के लिए यह एक और ईनाम है एक मैडल है, मगर इसमें जो परिवार छलनी हो रहा है, जो कानून-व्यवस्था की धज्जियाँ उड़ रही हैं, जो यूपी की माथे पर बदनुमा दाग लग रहा है उसका क्या, इन सब का जिम्मेदार कौन? यह तत्काल बंद होना चाहिए।

अन्य खबरें