नोएडा में नए कानून के तहत बरामद हुआ चाकू : पुराने के आधार पर हत्या के प्रयास में भेजा जेल 

नोएडा | 2 दिन पहले | Jyoti Karki

Tricity Today | गिरफ्तार आरोपी



Noida News : नोएडा पुलिस (Noida Police) ने हत्या के प्रयास के एक मामले में वांछित अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है और उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त चाकू बरामद किया है। यह बरामदगी नए लागू हुए भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता 2023 की धारा 105 के तहत की गई है, जो इस कानून के तहत नोएडा में पहली बरामदगी है।
नए कानून के तहत बरामदगी 
थाना फेस-2 के प्रभारी निरीक्षक विन्ध्याचल तिवारी ने बताया कि मुकदमा संख्या 264/2024 धारा 307 भादवि में वांछित अभियुक्त राकेश बर्मन (25) को 30 जून को रात 9:45 बजे सेक्टर 28 कैंटीन के पास से गिरफ्तार किया गया। राकेश बर्मन नई दिल्ली के न्यू अशोक नगर का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक, अभियुक्त की निशानदेही पर भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता-2023 की धारा 105 के प्रावधानों का पालन करते हुए घटना में प्रयुक्त एक घरेलू चाकू बरामद किया गया। नए कानून के तहत यह पहली बरामदगी होने के कारण इस मामले को विशेष महत्व दिया जा रहा है। 

भविष्य में अपराध की रोकथाम
पुलिस ने आरोपी आईपीसी के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। कानून विशेषज्ञों का मानना है कि इस तरह की कार्रवाइयां भविष्य में अपराध की रोकथाम और कानून व्यवस्था को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

अन्य खबरें