नोएडा प्राधिकरण का एक्शन : करोड़ों की जमीन को किया कब्जा मुक्त, चलाया बुलडोजर 

नोएडा | 3 दिन पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | बुलडोजर 



Noida News : नोएडा के ग्रामीण इलाकों में धड़ल्ले से अवैध निर्माण हो रहे हैं। नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के सीईओ डॉ.लोकेश एम ने अवैध निर्माण पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हुए हैं। इस अभियान के तहत गुरुवार को सलारपुरा और गढ़ी शहदरा गांव में अवैध निर्माण को मिट्टी में मिलाया गया। यहां पर नोएडा प्राधिकरण ने अपना बोर्ड लगा दिया है। इस एक्शन के बाद कब्जादारों में हड़कंप मच गया है।

8 करोड़ रुपए की जमीन कराई खाली
नोएडा प्राधिकरण अधिकारियों ने बताया कि सलारपुर गांव के खसरा नंबर-780 पर हो रखे अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई। यहां बिना प्राधिकरण की बिना अनुमति के बहुमंजिला इमारत बनाने को पिलर और स्लैब खड़े किए गए थे। इनको ध्वस्त किया गया। ऐसे में यहां पर 2 हजार वर्ग मीटर जमीन कब्जामुक्त कराई गई जिसकी कीमत करीब 4 करोड़ रुपए है। प्राधिकरण की दूसरी कार्रवाई गढ़ी शहदरा गांव में हुई। यहां 982 खसरे पर हो रहे अतिक्रमण पर कार्रवाई की गई। यहां पर भी तोड़फोड़ की गई। इस जमीन का एरिया 2 हजार वर्ग मीटर है। इसकी कीमत भी 4 करोड़ रुपए है। कुल खाली कराई जमीन की कीमत 8 करोड़ रुपए है। यह अभियान अथॉरिटी की तरफ से आगे भी जारी रहेगा।

सीईओ ने जनता से की अपील 
नोएडा प्राधिकरण सीईओ डॉ.लोकेश एम ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने परियोजना विभाग के सभी वर्क सर्किल प्रभारियों को अपने एरिया में जमीन पर अतिक्रमण रोकने के लिए कड़ी नजर रखने और अतिक्रमण की सूचना मिलते ही कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि नोएडा के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति को अवैध निर्माण करने की इजाजत नहीं है। नोएडा में कहीं भी जमीन खरीदने से पहले प्राधिकरण से संपर्क कर पूरी जानकारी जरूर प्राप्त कर लें।

अन्य खबरें